मनोरंजन: मल्टीपल रिलेशनशिप्स की पेचीदगियों को उजागर करती है डॉक्यूमेंट्री 'गोइंग पॉली'

मल्टीपल रिलेशनशिप्स की पेचीदगियों को उजागर करती है डॉक्यूमेंट्री गोइंग पॉली
डॉक्यूमेंट्री 'गोइंग पॉली' इंसानों के रिलेशनशिप की पेचीदगियों का पता लगाती है। कहानी मुंबई और कोलकाता के व्यक्तियों के जीवन के बारे में बताती है, जो प्यार, वफादारी और सामाजिक स्वीकृति के मुद्दे को उठाती है।

मुंबई, 14 फरवरी (आईएएनएस)। डॉक्यूमेंट्री 'गोइंग पॉली' इंसानों के रिलेशनशिप की पेचीदगियों का पता लगाती है। कहानी मुंबई और कोलकाता के व्यक्तियों के जीवन के बारे में बताती है, जो प्यार, वफादारी और सामाजिक स्वीकृति के मुद्दे को उठाती है।

डॉक्यूमेंट्री में कई इंटरव्यूज और कैंडिड मोमेंट्स शामिल हैं। यह ईर्ष्या, नैतिकता और विरासत जैसे मुद्दों को संबोधित करते हुए, एक इंसान के मल्टीपल रिलेशनशिप्स की जटिलताओं को दिखाता है।

पॉली शब्द पॉलीऐमरस से लिया गया है जिसका मतलब मल्टीपल पार्टनर है।

डॉक्यूमेंट्री डॉक्यूबे पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य दर्शकों को पॉलीऐमरी की गहरी समझ प्रदान करना है, एक ऐसा टॉपिक जिसे अक्सर मुख्य रूप से मोनोगैमस सोसाइटी में नकार दिया जाता है।

डॉक्यूबे के सीओओ गिरीश द्विभाश्याम ने कहा: ''भारत में पॉलीऐमरस रिलेशनशिप एक ऐसा विषय है, जिसपर हर किसी को बात करने की जरुरत है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि हमें इस पर शायद ही कोई फिल्म या डॉक्यूमेंट्री मिले। इस विषय से जुड़े प्रतिबंध ने हमें आकर्षित किया और हमें अपने दर्शकों के लिए इसे और अधिक जानने के लिए प्रेरित किया।''

वाइस स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह फिल्म दर्शकों को अलग-अलग बैकग्राउंड और सभी उम्र के अलग-अलग ग्रुप्स के पॉलीऐमरस व्यक्तियों के जीवन की एक झलक पेश करती है।

वाइस इंडिया के निदेशक अनिल चौधरी ने बताया, "हमने पॉलीऐमरस रिलेशनशिप की बारीकियों और उनके महत्व को समझने के लिए व्यापक शोध किया। हमारा लक्ष्य पक्षपात या जजमेंट से मुक्त, पॉलीऐमरी का एक संतुलित चित्रण प्रस्तुत करना था।"

डॉक्यूमेंट्री पॉलीऐमरस रिलेशनशिप में सहमति की भूमिका की भी जांच करती है। रिसर्च और फिल्मांकन के दौरान कई चुनौतियों का सामना करने के साथ, प्लेटफॉर्म को उम्मीद है कि फिल्म प्यार, रिश्तों और नॉन-ट्रेडिशनल पार्टनरिशप्स की सामाजिक स्वीकृति के बारे में चल रही बातचीत में योगदान देगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Feb 2024 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story