राष्ट्रीय: सैन्य शिविर क्षेत्रों के आसपास नहीं पहुंच पा रहा सरकारी योजनाओं का लाभ बीजेपी सांसद

सैन्य शिविर क्षेत्रों के आसपास नहीं पहुंच पा रहा सरकारी योजनाओं का लाभ  बीजेपी सांसद
भाजपा सांसद राजदीप रॉय ने रक्षा मंत्रालय से नीति की मांग की है, क्योंकि केंद्र सरकार की लाभार्थी परियोजनाओं को रक्षा परिक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, जहां आम नागरिक भी रहते हैं।

गुवाहाटी, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भाजपा सांसद राजदीप रॉय ने रक्षा मंत्रालय से नीति की मांग की है, क्योंकि केंद्र सरकार की लाभार्थी परियोजनाओं को रक्षा परिक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, जहां आम नागरिक भी रहते हैं।

सिलचर से बीजेपी सांसद रॉय ने आईएएनएस से कहा, ''मेरे संसदीय क्षेत्र में कई ऐसे परिवार रहते हैं, जो कि सैन्य और अर्धसैन्य बलों के कैंप के नजदीक हैं। ये पट्टा भूमि हैं और सुरक्षा बलों के स्वामित्व में नहीं हैं। ऐसी जगहों पर गिनती के परिवार रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "यह जमीनें सैन्य बलों की नहीं हैं, लेकिन केंद्र सरकार को 'जल जीवन मिशन', 'प्रधानमंत्री आवास योजना' जैसी योजनाओं को ऐसे इलाकों में शुरू करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।"

उन्होंने कहा, ''वहां रहने वाले लोगों को सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ से वंचित कर दिया जाता है। यह मुद्दा जटिल है और सरकार को इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मैंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में सदन में इस मुद्दे को उठाया था। मुझे विश्वास है कि मंत्री एक नई नीति के साथ इसका निपटारा करेंगे।"

लोकसभा सांसद ने यह भी तर्क दिया कि राज्य के अन्य हिस्सों में सैन्य शिविरों के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Feb 2024 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story