अंतरराष्ट्रीय: फिलीस्तीन में मृतकों की संख्या बढ़कर 29,410 हुई

फिलीस्तीन में मृतकों की संख्या बढ़कर 29,410 हुई
इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा पर चल रहे इजरायली हमलों में मरने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 29,410 हो गई है, जबकि 69,465 लोग घायल हुए हैं।

गाजा, 22 फरवरी (आईएएनएस)। इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा पर चल रहे इजरायली हमलों में मरने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 29,410 हो गई है, जबकि 69,465 लोग घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया कि फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों के दौरान 97 फिलिस्तीनियों को मार डाला, जिसमें 132 अन्य को घायल हुए। नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस कर्मचारियों की कमी के कारण बमबारी के शिकार हुए कुछ पीड़ित मलबे में दबे रहे।

एक विमान ने गाजा शहर के अल-सबरा और अल-ज़ायतौन में कई घरों पर बमबारी की, जिसमें बच्‍चों सहित कम से कम 20 फिलिस्तीनी मारे गए।

सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि गाजा के पश्चिम में अल-रिमल में आवासीय घरों की ओर तोपखाने के गोले दागे गए, जिसके परिणामस्वरूप निवासी हताहत हुए।

युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में सीमा क्षेत्र पर तीन घरों को निशाना बनाया।

7 अक्टूबर 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा के माध्यम से हमास को जवाब देने के लिए इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले शुरू किए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Feb 2024 2:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story