खेल: बुमराह के दोहरे झटकों से इंग्लैंड चाय तक 155/4

बुमराह के दोहरे झटकों से इंग्लैंड चाय तक 155/4
वह भारत से अभी पहली पारी में 241 रन पीछे है।

विशाखापत्तनम, 3 फरवरी (आईएएनएस) डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के दूसरे सत्र में जसप्रीत बुमराह के दोहरे झटकों से भारत ने चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 33 ओवर में 155/4 रन कर दिया। वह भारत से अभी पहली पारी में 241 रन पीछे है।

सत्र की शुरुआत बर्थडे बॉय जैक क्रॉली को 18 के स्कोर पर जीवनदान मिलने से हुई, जब शुभमन गिल शॉर्ट मिडविकेट पर मौका नहीं पकड़ सके। क्रॉली ने बुमराह की गेंद पर चार चौके लगाए और यहां तक ​​कि अश्विन को दाईं ओर लेग-गली से मारकर एक चौका भी लगाया।

लेकिन भारत को जल्द ही एक विकेट मिल गया जब कुलदीप यादव को एक अच्छी लेंथ गेंद पर अतिरिक्त उछाल मिला जिसे बेन डकेट ने बचाव करने की कोशिश की और गेंद को सिली पॉइंट द्वारा सुरक्षित रूप से पकड़ लिया गया। ओली पोप अपनी पहली ही गेंद पर बच गए जब केएस भरत गेंद को सफाई से नहीं पकड़ सके, इस तरह स्टंपिंग का मौका चूक गए।

क्रॉली ने बिना किसी डर के अपना रास्ता जारी रखा - कुलदीप को लॉन्ग-ऑफ पर मजबूती से चार रन के लिए भेजा, इससे पहले छह रन के लिए स्लॉग-स्वीप करके सिर्फ 52 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जब पोप का भारतीय स्पिनरों द्वारा परीक्षण किया जा रहा था, विशेष रूप से रविचंद्रन अश्विन द्वारा बाहरी किनारे पर, क्रॉली अपने स्लॉग-स्वीप, पंच और ड्राइव को ऑफ स्पिनर के खिलाफ बाउंड्री के लिए इस्तेमाल कर रहे थे क्योंकि इंग्लैंड 20 वें ओवर में 100 के पार पहुंच गया था।

क्रॉली की पारी 78 रन पर समाप्त हो गयी जब उन्होंने अक्षर पटेल के खिलाफ थोड़ी वाइड गेंद को खेलने की कोशिश की और गेंद के लीडिंग एज को बैक-ट्रैकिंग बैकवर्ड पॉइंट पर ले लिया। जो रूट रिवर्स-स्वीप से निशाने पर नहीं थे, लेकिन जांच कर रहे बुमराह के आउट-स्विंगर्स ने उन्हें छेड़ दिया। योजना अच्छी तरह से काम कर गई क्योंकि रूट ने अनिश्चितता के गलियारे को पार कर लिया और पहली स्लिप में पहुंच गए।

पोप, बुमराह द्वारा आउट किए जाने वाले अगले व्यक्ति थे, जो एक तेज इनस्विंग यॉर्कर के सामने अनभिज्ञ दिख रहे थे, जो उनके पैर की उंगलियों से फिसलकर मिडिल और लेग स्टंप से टकरा रही थी। जॉनी बेयरस्टो 28 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाकर बहुत अच्छे दिखे, खासकर स्पिनरों को बाउंड्री के लिए काटने में, जबकि बेन स्टोक्स (नाबाद पांच) ने कुलदीप की गेंद पर चार रन बनाकर स्लॉग-स्वीप के साथ सत्र समाप्त किया।

--आईएनएस

आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Feb 2024 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story