अंतरराष्ट्रीय: आईडीएफ ने खान यूनिस में हमास प्रमुख याह्या सिनवार के कार्यालय पर मारा छापा

आईडीएफ ने खान यूनिस में हमास प्रमुख याह्या सिनवार के कार्यालय पर मारा छापा
इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार रात एक बयान में कहा कि उसने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार के कार्यालय पर छापा मारा है।

तेल अवीव, 30 जनवरी (आईएएनएस)। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार रात एक बयान में कहा कि उसने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार के कार्यालय पर छापा मारा है।

इज़राइली सेना ने कहा कि आईडीएफ के 98वें डिवीजन के सैनिकों ने याह्या सिनवार के कार्यालय पर छापा मारा, जो हमास का सबसे वांछित नेता है।

इससे पहले इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि इजराइली सेना याहया सिनवार के ठिकाने का पता लगाएगी और उसे मार डालेगी।

इज़रायली सेना ने यह भी कहा कि खान यूनिस क्षेत्र में कई आतंकी बुनियादी ढांचे पर छापे मारे गए, इसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठन हमास का खुफिया नेटवर्क भी शामिल है।

आईडीएफ ने कहा कि छापे एक कार्यालय में मारे गए, जो हमास के खुफिया कार्यालय के रूप में कार्य करता था।

इज़राइल हमेशा से यह कहता रहा है कि हमास नेता, याह्या सिनवार और मोहम्मद डेफ़, दक्षिणी इज़राइल में 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं, जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story