राजनीति: लोकसभा के पहले चरण के चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन को भारी बहुमत खड़गे

लोकसभा के पहले चरण के चुनाव में इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत  खड़गे
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश के सतना जिले में पार्टी उम्मीदवार सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में आयोजित सभा में रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर हुई वोटिंग में 'इंडिया' गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी हैं, इससे सब पीड़ित हैं, केवल एक आदमी उससे पीड़ित नहीं है और वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

सतना, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश के सतना जिले में पार्टी उम्मीदवार सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में आयोजित सभा में रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर हुई वोटिंग में 'इंडिया' गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी हैं, इससे सब पीड़ित हैं, केवल एक आदमी उससे पीड़ित नहीं है और वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

खड़गे ने कांग्रेस के काल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की योजनाओं में आपको हर क्षेत्र का विकास दिखेगा। जिस देश में एक सुई नहीं बनती थी, वहां उन्होंने विज्ञान और तकनीक को बढ़ावा देकर रॉकेट तक बनाने का काम किया, वहीं भाजपा केवल कांग्रेस को गाली एवं संविधान का सत्यनाश करने का काम कर रही है। भाजपा के सांसद का कहना है कि हम संविधान बदलना चाहते हैं, इसलिए 400 सीटें चाहिए।

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत झूठ बोलते हैंं। उन्होंने कहा था कि विदेशों से काला धन लाऊंगा, सबके खाते में 15 लाख आएंगे, हर साल दो करोड़ नौकरियां दूंगा, किसानों की आय दोगुनी करूंगा, लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। वहीं कांग्रेस जो वादे करती है, उन्हें पूरा करती हैं।

कांग्रेस ने मनरेगा, खाद्य सुरक्षा अधिनियम जैसे कानून बनाए और गरीबों के हितों की रक्षा की। वहीं नरेंद्र मोदी बोलते हैं कि मैं गरीबों को मुफ्त राशन दे रहा हूं, लेकिन भूल जाते हैं कि ये तो कांग्रेस का बनाया कानून है, जिसमें हम गरीबों को राशन देते आ रहे हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि राहुल गांधी का स्वास्थ्य ठीक न होने का कारण उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से आग्रह किया कि वे सतना आकर सभा को संबोधित करें।

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल आदि उपस्थित रहे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 April 2024 3:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story