राष्ट्रीय: सीएम ममता ने प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर केंद्र पर कटाक्ष किया

सीएम ममता ने प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर केंद्र पर कटाक्ष किया
पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने और उन्हें दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस ने मंगलवार को आंसू गैस के गोले दागे। इस कार्रवाई पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है।

कोलकाता, 13 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने और उन्हें दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस ने मंगलवार को आंसू गैस के गोले दागे। इस कार्रवाई पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है।

सीएम ममता बनर्जी ने ऐसे समय पर कटाक्ष किया है, जब उनकी सरकार और पार्टी के फरार नेता शेख शाहजहां और उनके करीबी सहयोगियों द्वारा जबरन जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद संदेशखाली में हुए घटनाक्रम को लेकर दबाव में है।

सीएम ममता बनर्जी ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट किया, ''जब किसानों पर उनके बुनियादी अधिकारों के लिए लड़ने पर आंसू गैस के गोलों से हमला किया जाएगा तो हमारा देश कैसे प्रगति कर सकता है? मैं भाजपा द्वारा हमारे किसानों पर किए गए क्रूर हमले की कड़ी निंदा करती हूं।''

सीएम के मुताबिक, किसानों और मजदूरों का समर्थन करने में विफलता से जनसंपर्क स्टंट के माध्यम से 'विकसित भारत का भ्रम' पैदा करने की केंद्र सरकार की कोशिशें उजागर हो गई हैं।

सीएम ममता ने आगे कहा, ''किसानों के विरोध को दबाने के बजाय भाजपा को अपने बढ़े हुए अहंकार, सत्ता की भूखी महत्वाकांक्षाओं और अपर्याप्त शासन को कम करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिसने हमारे देश को नुकसान पहुंचाया है।''

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि याद रखें ये किसान ही हैं, जो हम सभी का भरण-पोषण करते हैं। आइए सरकार की क्रूरता के खिलाफ अपने किसानों के साथ एकजुटता से खड़े हों।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Feb 2024 3:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story