आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ने पर अड़े शिवसेना नेता ने 'पवार परिवार' पर किया कटाक्ष

बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ने पर अड़े शिवसेना नेता ने पवार परिवार पर किया कटाक्ष
प्रतिष्ठित बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर आमदा सत्तारूढ़ शिवसेना नेता विजय शिवतारे ने शुक्रवार को शरद पवार परिवार की आलोचना की और पूछा: "लोगों को हमेशा पवार परिवार के सदस्यों को वोट क्यों देना चाहिए"।

पुणे, 15 मार्च (आईएएनएस)। प्रतिष्ठित बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर आमदा सत्तारूढ़ शिवसेना नेता विजय शिवतारे ने शुक्रवार को शरद पवार परिवार की आलोचना की और पूछा: "लोगों को हमेशा पवार परिवार के सदस्यों को वोट क्यों देना चाहिए"।

पूर्व राज्य मंत्री, 64 वर्षीय शिवतारे ने बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है। इस सीट से वर्तमान में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले लगातार तीसरी बार सांसद हैं।

इससे पहले, उनके पिता और एनसीपी-एसपी के संस्थापक-अध्यक्ष शरद पवार छह बार और उनके चचेरे भाई तथा वर्तमान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख अजित पवार एक बार 1991 में यहाँ से चुने गए थे।

अजित पवार 2024 में अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बनाने की तैयारी में हैं, जो सुप्रिया सुले से सीट छीनने की कोशिश करेंगी।

बारामती लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पुरंदर के पूर्व विधायक शिवतारे निर्दलीय चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं क्योंकि उनकी पार्टी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की एनसीपी महायुति गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सत्तारूढ़ सहयोगी हैं।

पिछले लगभग 10 दिन से, वह बारामती लोकसभा सीट के लिए जोरदार प्रयास कर रहे हैं, जबकि यह स्पष्ट हो गया है कि सुनेत्रा पवार महा विकास अघाड़ी की संयुक्त उम्मीदवार सुप्रिया सुले के खिलाफ संभावित उम्मीदवार हैं।

यह घोषणा करते हुए कि वह "आम मतदाताओं की आवाज" उठाएँगे, विजय शिवतारे ने अजित पवार - जिन्हें प्यार से 'दादा' (बड़ा भाई) कहा जाता है - पर निशाना साधा और तर्क दिया कि "बारामती के लोग यहां पवार की 'दादागिरी' से निराश हैं ..."।

हताश विजय शिवतारे ने कहा, "पहले इस पवार को वोट दें, फिर उस पवार को, अब कोई अपनी पत्नी को आगे बढ़ाना चाहता है। कल वे कहेंगे कि पवार के बेटे या बेटी को वोट दें... यहाँ लोकतंत्र खत्म हो गया है... पवार परिवार को कब तक और क्यों वोट देना चाहिए, क्या हमें हमेशा वोट देते रहना चाहिए?”

उनके खराब मूड को ध्यान में रखते हुए, 14 मार्च की देर रात, शिंदे ने उन्हें अपने घर पर बुलाया, लेकिन जाहिर तौर पर विधायक ने उनकी बात नहीं सुनी।

पुरंदर में प्रभाव का दावा करते हुए, विजय शिवतारे ने कहा कि "अगर मैं यहां के लोगों से कहूँगा कि वे पवार को वोट न दें, तो वे नहीं देंगे... इंदापुर या बारामती जैसे अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में भी यही स्थिति है। कोई भी उन्हें नहीं चाहता है और स्थानीय लोग अच्छे विकल्पों के लिए तरस रहे हैं।"

उन्होंने संसद और विधानसभा दोनों सीटों पर चार दशकों से अधिक समय तक बारामती पर अपना दबदबा बनाए रखने के लिए पवार की आलोचना की, और कहा कि बारामती शहर से परे बहुत कम विकास कार्य हुए हैं।

घटनाक्रम से परेशान राकांपा के ठाणे प्रमुख आनंद पी. परांजपे ने चेतावनी दी कि यदि विजय शिवतारे बारामती में समस्या पैदा करने पर अड़े रहे, तो "यह ठाणे में (शिवसेना) के लिए विनाश का कारण बन सकता है"।

संयोग से, ठाणे सीएम शिंदे का गृह जिला है। उनके बेटे और मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे कल्याण लोकसभा से हैट्रिक बनाने की उम्मीद कर रहे हैं और परांजपे के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं।

भाजपा ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है, जबकि राकांपा-सपा के किसी भी बड़े नेता ने बारामती में चल रहे नाटक पर आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 March 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story