राष्ट्रीय: भाजपा और आरएसएस दिल्ली से देश पर शासन करना चाहते हैं: राहुल

भाजपा और आरएसएस दिल्ली से देश पर शासन करना चाहते हैं: राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए असम में हैं, ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और आरएसएस पूरे देश को दिल्ली से चलाने के पक्ष में हैं।

गुवाहाटी, 19 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए असम में हैं, ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और आरएसएस पूरे देश को दिल्ली से चलाने के पक्ष में हैं।

राहुल गांधी ने राज्य में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन असम के लखीमपुर जिले के गोगामुख में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, "भाजपा और आरएसएस के मुताबिक देश पर एक भाषा, एक नेता के तहत दिल्ली से शासन होना चाहिए। हम इससे सहमत नहीं हैं। असम का शासन असम से होगा, दिल्ली से नहीं।"

गांधी ने अपनी यात्रा पूर्व में मणिपुर से शुरू की। इसका समापन पश्चिम में मुंबई में होगा।

उन्होंने कहा, "हम पूर्वोत्तर राज्यों में लोगों की सुरक्षा को उतना ही महत्व देते हैं जितना हम किसी अन्य राज्य में देते हैं।"

राहुल गांधी ने मणिपुर को "टालने" के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की। उन्होंने कहा: "देश के इतिहास में पहली बार एक राज्य गृह युद्ध जैसे संकट का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने राज्य की एक भी यात्रा नहीं की है। वह वहां नहीं जा सकते क्योंकि इससे भाजपा की राजनीतिक वास्तविकताएं सामने आ जाएंगी।''

इस बीच, कांग्रेस नेता ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की भी आलोचना की और ताजा कटाक्ष करते हुए उन्हें "सबसे भ्रष्ट" मुख्यमंत्री कहा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Jan 2024 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story