आपदा: मुंबई में होर्डिंग गिरने की जगह पर लगी आग, दमकल ने तुरंत काबू किया

मुंबई में होर्डिंग गिरने की जगह पर लगी आग, दमकल ने तुरंत काबू किया
देश की वाणिज्यिक राजधानी में यहां जिस जगह पर एक पेट्रोल पंप पर एक विशाल होर्डिंग गिरा था, उसके पास ही बुधवार को आग लगने से लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि आग को तुरंत काबू कर लिया गया।

मुंबई, 15 मई (आईएएनएस)। देश की वाणिज्यिक राजधानी में यहां जिस जगह पर एक पेट्रोल पंप पर एक विशाल होर्डिंग गिरा था, उसके पास ही बुधवार को आग लगने से लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि आग को तुरंत काबू कर लिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार दोपहर होर्डिंग गिरने के बाद से आज लगातार तीसरे दिन बचाव कार्य जारी रहा। भारी लोहे के रॉड को काटने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे गैस कटर से आज आग लग गई।

मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर ही मौजूद थी। उसने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया।

घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग बुझाने के बाद बचाव कार्य पहले की तरह जारी रहा।

मुंबई में 13 मई को अचानक आई धूल भरी आंधी और तूफान के कारण घाटकोपर के पंत नगर इलाके में एक विशालकाय होर्डिंग गिर पड़ा। आसपास के कई घर और एक पेट्रोल पंप इसके नीचे दब गया।

अब तक इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 88 अन्य के घायल होने की सूचना है। इनके अलावा 60 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। कुछ लोगों के अब भी अंदर दबे होने की आशंका है।

मलबे में पेट्रोल पंप के भूमिगत भंडारण के भी होने के कारण बचाव कार्य में ऐसे उपकरणों का इस्तेमाल कम से कम किया जा रहा है जिनसे आग लगने की आशंका हो।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2024 3:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story