अंतरराष्ट्रीय: पाकिस्तान 8 फरवरी को मतदान के दिन ईरान, अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमाएं बंद रखेगा

पाकिस्तान 8 फरवरी को मतदान के दिन ईरान, अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमाएं बंद रखेगा
पाकिस्तान ने देश में आम चुनावों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 8 फरवरी को अफगानिस्तान और ईरान के साथ अपनी सीमाओं को सभी उद्देश्यों के लिए बंद करने का फैसला किया है।

इस्लामाबाद, 7 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने देश में आम चुनावों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 8 फरवरी को अफगानिस्तान और ईरान के साथ अपनी सीमाओं को सभी उद्देश्यों के लिए बंद करने का फैसला किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सीमाएं बंद करने की घोषणा बुधवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय (एफओ) ने की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 8 फरवरी को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों के दौरान पूरी तरह से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीमाएं अफगानिस्तान और ईरान के साथ सीमा पार मालवाहक और पैदल यात्रियों दोनों के लिए बंद रहेंगी। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने एक एक बयान में कहा कि सामान्य परिचालन 9 फरवरी को फिर से शुरू होगा।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों देशों को पाकिस्तान के फैसले से अवगत करा दिया गया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि ईरान के साथ सीमा पिछले महीने भी खुली थी, जब दोनों देश एक-दूसरेे पर मिसाइल दाग रहे थे।

नेशनल असेंबली और चार प्रांतीय असेंबली के सदस्यों का चुनाव करने के लिए लगभग 12 करोड़ 80 लाख मतदाता गुरुवार को मतदान करेंगे।

विशेष रूप से बलूचिस्तान में चुनावों से पहले आतंकवादी हमले अचानक बढ़ते देखे गए हैं। बुधवार को पिशिन और किला सैफुल्लाह में दोहरे आतंकवादी हमलों में कई लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के दो जिलों में उम्मीदवारों के चुनाव कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए एक के बाद एक हमले महत्वपूर्ण चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Feb 2024 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story