व्यापार: मस्क ने गूगल और मेटा पर लगाया राजनीतिक पक्षपात का आरोप

मस्क ने गूगल और मेटा पर लगाया राजनीतिक पक्षपात का आरोप
अमेरिकी चुनाव में गूगल के हस्तक्षेप का दावा करने वाली एक पोस्ट का जिक्र करते हुए टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि "गूगल और मेटा के फेसबुक और इंस्टाग्राम में मजबूत राजनीतिक पूर्वाग्रह हैं।"

नई दिल्ली, 5 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी चुनाव में गूगल के हस्तक्षेप का दावा करने वाली एक पोस्ट का जिक्र करते हुए टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि "गूगल और मेटा के फेसबुक और इंस्टाग्राम में मजबूत राजनीतिक पूर्वाग्रह हैं।"

स्टीवन मैके नाम के एक यूजर ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने अमेरिकी चुनावों में गूगल के हस्तक्षेप का दावा करने वाली रिपोर्ट दिखाई।

मैके ने कहा, "गूगल एक नस्लवादी कंपनी से कहीं अधिक है। यह एक ऐसी कंपनी है जो वर्तमान में हमारे चुनावों में हस्तक्षेप कर रही है।"

पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा, "गूगल और फेसबुक/इंस्टाग्राम का मजबूत राजनीतिक पूर्वाग्रह है। यह कहना मुश्किल है कि क्या वे किसी भी चुनाव में निर्णायक कारक थे, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से पैमाने पर अपना अंगूठा लगाया है।"

मस्क ने कहा, "ट्रंप के जीतने के बाद गूगल के अधिकारियों द्वारा पूरी ताकत से सत्र आयोजित करने का वह वीडियो परेशान करने वाला था।"

उन्होंने कहा, "एआई अपने रचनाकारों की गलतियों को प्रतिबिंबित करता है। जब लोग आश्चर्य करते हैं कि अगर एआई ने दुनिया को नियंत्रित किया तो चीजें कैसे गलत हो सकती हैं।

मस्क ने यह भी कहा कि उनकी राय में एआई सुरक्षा के लिए सबसे अच्छा दृष्टिकोण है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 March 2024 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story