राजनीति: लोकसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से बनाएगी सरकार - जेपी नड्डा

लोकसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से बनाएगी सरकार - जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हुए दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी।

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हुए दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी।

जेपी नड्डा ने चुनाव की तारीखों का स्वागत करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, "मैं चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा का स्वागत करता हूं। चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है। यह देश और प्रदेश को विकास और सुशासन के पथ पर अग्रसर रखने का माध्यम है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं समग्र राष्ट्र की जनता से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की नींव को और मजबूती देने का आह्वान करता हूं।"

जेपी नड्डा ने भारी बहुमत से फिर से केंद्र में सरकार बनाने का दावा करते हुए आगे लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी।"

आपको बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को लोकसभा चुनाव- 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को लोकसभा की 102 सीटों पर मतदान होगा। जबकि, दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को 89, तीसरे चरण के तहत 7 मई को 94, चौथे चरण के तहत 13 मई को 96 , पांचवें चरण के तहत 20 मई को 49, छठे चरण के तहत 25 मई को 57 और सातवें चरण के तहत 1 जून को लोकसभा की 57 सीटों पर मतदान होगा। नतीजों की घोषणा 4 जून को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 March 2024 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story