राष्ट्रीय: समन का पालन न करने पर ईडी की शिकायत पर केजरीवाल आज अदालत में हो सकते हैं पेश

समन का पालन न करने पर ईडी की शिकायत पर केजरीवाल आज अदालत में हो सकते हैं पेश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटालेे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी के समन का पालन न करने पर ईडी द्वारा दायर एक शिकायत के संबंध में शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश हो सकते हैं।

नई दिल्ली, 17 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटालेे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी के समन का पालन न करने पर ईडी द्वारा दायर एक शिकायत के संबंध में शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश हो सकते हैं।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने 7 फरवरी को शिकायत पर संज्ञान लिया था।

न्यायाधीश ने कहा था,''.उन्हें 17 फरवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया जा रहा है।''

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को केजरीवाल को नया समन जारी किया और उन्हें 2 फरवरी को उसके सामने पेश होने के लिए कहा गया। यह आप संयोजक को जारी किया गया पांचवां समन था।

वित्तीय जांच एजेंसी की शिकायत में आरोप लगाया गया कि केजरीवाल जानबूझकर समन का पालन नहीं करना चाहते थे और बहाने बनाते रहे।

एजेंसी ने कहा, "अगर उनके जैसे उच्च पदस्थ सार्वजनिक पदाधिकारी ने कानून की अवज्ञा की, तो यह आम आदमी के लिए एक गलत उदाहरण स्थापित होगा।"

इस बीच, ईडी द्वारा छठी बार तलब किए जाने के बाद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Feb 2024 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story