लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया-एनडीए सहयोगियों का पहला शक्ति प्रदर्शन, चुनावी सरगर्मी तेज

इंडिया-एनडीए सहयोगियों का पहला शक्ति प्रदर्शन, चुनावी सरगर्मी तेज
चुनाव आयोग ने 16 मार्च को देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। यह रविवार सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी इंडिया गठबंधन के लिए 'सुपर संडे' है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित किया तो वहीं राहुल गांधी महाराष्ट्र में बड़े शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। चुनाव आयोग ने 16 मार्च को देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। यह रविवार सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी इंडिया गठबंधन के लिए 'सुपर संडे' है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित किया तो वहीं राहुल गांधी महाराष्ट्र में बड़े शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना पार्टी के साथ आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले में एक विशाल रैली को संबोधित किया। यह पहली बार है, जब आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम नायडू और पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया। चुनाव की तारीखों की घोषणा के ठीक एक दिन बाद एनडीए की पहली बड़ी चुनावी रैली राज्य में चुनाव के लिए माहौल तैयार कर रही है और गठबंधन को चुनावी अभियान में बढ़त दिलाएगी।

इंडिया गठबंधन में शामिल विपक्षी दलों के शक्ति प्रदर्शन के लिए मुंबई का शिवाजी पार्क तैयार है। गठबंधन के समर्थक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन का जश्‍न मनाने के लिए बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं। शिवसेना-यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे, एनसीपी-एसपी नेता शरद पवार, डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव जैसे कई विपक्षी नेता शिवाजी पार्क में मेगा रैली में शामिल होंगे।

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 63 दिन बाद महाराष्ट्र के मुंबई में समापन हो रहा है। इस मौके पर इंडिया गठबंधन के नेताओं का उद्देश्य महाराष्ट्र और पूरे देश में भाजपा के खिलाफ लड़ाई के लिए अपने समर्थकों को एकजुट करना है।

राजनीतिक पर्यवेक्षक इसे इंडिया गठबंधन के अच्छे दृष्टिकोण के रूप में देख रहे हैं। महाराष्ट्र इंडिया गठबंधन की सबसे कमजोर कड़ी बना हुआ है, क्योंकि शिवसेना और एनसीपी दोनों दो गुटों में बंट चुकी हैं। अलग हुए गुटों ने भाजपा से हाथ मिला लिया है।

कांग्रेस को हाल ही में बड़े झटके लगे हैं। अशोक चव्हाण और मिलिंद देवड़ा जैसे पार्टी के दिग्गजों ने हाल ही में इसके साथ नाता तोड़ लिया था। आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार तेज होने वाला है। एनडीए और इंडिया दोनों सहयोगी दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। हालिया ओपिनियन पोल पहले ही भाजपा के लिए एक झटका बनकर सामने आ चुके हैं, जबकि इंडिया गठबंधन महाराष्ट्र और पूरे भारत में पकड़ में आता दिख रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 March 2024 1:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story