राष्ट्रीय: ‘किसी ने लगाए 'मोदी-मोदी के नारे', तो किसी ने कहा 'मोदी है, तो मुमकिन है’, यूएई पहुंचे प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत

‘किसी ने लगाए मोदी-मोदी के नारे, तो किसी ने कहा मोदी है, तो मुमकिन है’, यूएई पहुंचे प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री सातवीं बार यूएई पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। पीएम यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक बात करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री ने शेख मोहम्मद बिन जायद को भाई कहकर भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने यूएई पहुंचकर कहा, "मुझे यहां आकर ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आया हूं।"

नई दिल्ली, 13 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री सातवीं बार यूएई पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। पीएम यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक बात करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री ने शेख मोहम्मद बिन जायद को भाई कहकर भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने यूएई पहुंचकर कहा, "मुझे यहां आकर ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आया हूं।"

यूएई में पीएम मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इस बीच पीएम मोदी एक होटल में पहुंचे, जहां प्रवासी भारतीयों ने उनका जोरदार स्वागत किया। किसी ने "मोदी-मोदी", तो किसी ने "मोदी है तो मुमकिन है" जैसे नारे लगाए।

प्रधानमंत्री ने सभी के अभिवादन के प्रति अपना आभार प्रकट किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय प्रवासियों की मंडली में शामिल मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। कुछ बच्चों ने पीएम मोदी के यूएई यात्रा को तस्वीरों में कैदकर उन्हें दिखाया, जिस पर उन्होंने अपना हर्ष भी प्रकट किया।

यूएई दौरे के लिए निकलने से पहले प्रधानमंत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर प्रवासी भारतीयों की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि आज अगर शेष विश्व के साथ भारत के संबंध प्रगाढ़ हो रहे हैं, तो इसका पूरा श्रेय विदेशी धरा पर मौजूद प्रवासी भारतीयों को जाता है।

बता दें कि आमतौर पर जब कभी-भी पीएम मोदी किसी विदेशी दौरे पर जाते हैं, तो वहां मौजूद प्रवासी भारतीय उनका जोरदार तरीके से स्वागत करते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने यूएई दौरे के दौरान ‘पीएम सूर्य घर : मुफ्त बिजली’ योजना की भी घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा कि 75,000 करोड़ वाली इस परियोजना का मुख्य लक्ष्य 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करना है। इस परियोजना से 1 करोड़ लोगों के घर रोशन होंगे।

पीएम मोदी शेख जायदा स्टेडियम में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

विपरीत मौसम को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रवासी भारतीयों की संख्या घटा दी गई है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Feb 2024 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story