राष्ट्रीय: महागठबंधन से जदयू के निकलने के बाद सहयोगी दलों की लोकसभा चुनाव के लिए बढ़ी मांग

महागठबंधन से जदयू के निकलने के बाद सहयोगी दलों की लोकसभा चुनाव के लिए बढ़ी मांग
बिहार में महागठबंधन से जदयू के बाहर निकल जाने के बाद सहयोगी दलों में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की अपेक्षाएं बढ़ गई हैं, जिस कारण उनकी मांग भी बढ़ी हैं।

पटना, 15 फरवरी (आईएएनएस)। बिहार में महागठबंधन से जदयू के बाहर निकल जाने के बाद सहयोगी दलों में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की अपेक्षाएं बढ़ गई हैं, जिस कारण उनकी मांग भी बढ़ी हैं।

भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य का कहना है कि महागठबंधन से नीतीश कुमार की जदयू के बाहर निकलने के बाद भाकपा माले निश्चित रूप से आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ी हिस्सेदारी मांगेगी। एक-दो दिन में राजद समेत महागठबंधन के नेताओं से इस मामले पर चर्चा की जाएगी।

इससे पहले भाकपा माले ने महागठबंधन में पांच सीटों की मांग रखी थी।

कांग्रेस ने भी सीटों की अपनी मांग बढ़ा दी है। कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि स्वाभाविक है कि जदयू महागठबंधन से बाहर हो गई है तो सहयोगियों में हिस्सेदारी भी बढ़ेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने की है।

बता दें कि पिछले महीने जदयू पाला बदलते हुए एनडीए में शामिल हो गई। पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर कब्जा जमाया था। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर विजय मिली थी, जबकि राजद का खाता भी नहीं खुला था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Feb 2024 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story