अंतरराष्ट्रीय: चीन के साथ संबंधों को और घनिष्ठ करना चाहते हैं:आइसलैंड की प्रधानमंत्री

चीन के साथ संबंधों को और घनिष्ठ करना चाहते हैं:आइसलैंड की प्रधानमंत्री
आइसलैंड की प्रधानमंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर ने कहा कि वह आइसलैंड-चीन संबंधों के विकास से संतुष्ट हैं और दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने की इच्छुक हैं। जैकब्सडॉटिर ने चीनी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देने के लिए आइसलैंड में चीनी दूतावास का दौरा किया।

बीजिंग, 23 फरवरी (आईएएनएस)। आइसलैंड की प्रधानमंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर ने कहा कि वह आइसलैंड-चीन संबंधों के विकास से संतुष्ट हैं और दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने की इच्छुक हैं। जैकब्सडॉटिर ने चीनी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देने के लिए आइसलैंड में चीनी दूतावास का दौरा किया।

उन्होंने कहा कि वह लैंगिक समानता और भू-तापीय, जलवायु परिवर्तन आदि हरित विकास क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सक्रिय रूप से आदान-प्रदान और सहयोग को गहरा करना चाहती हैं ताकि वैश्विक चुनौतियों का बेहतर जवाब दे सकें।

उन्होंने चीनी चंद्र पंचांग के लूंग वर्ष (ड्रैगन वर्ष) में आइसलैंड-चीन संबंधों के और अधिक विकास की कामना की। इस दौरान, आइसलैंड में चीनी राजदूत हे रूलूंग ने कहा कि 53 साल पहले चीन और आइसलैंड के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से, द्विपक्षीय संबंधों ने लगातार विकास बनाए रखा है और व्यावहारिक सहयोग लगातार आगे बढ़ा है। चीन-आइसलैंड संबंधों को विभिन्न आकारों और विभिन्न सामाजिक प्रणालियों के देशों के बीच सहयोग का एक मॉडल माना जा सकता है।

राजदूत हे ने यह भी कहा कि चीन दोनों देशों के बीच सभी स्तरों पर आदान-प्रदान को तेज करने, हरित विकास सहयोग सहित विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, मानविकी आदान-प्रदान को मजबूत करने और द्विपक्षीय संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए आइसलैंड के साथ मिलकर काम करना चाहता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Feb 2024 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story