राष्ट्रीय: निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को एडवाइजरी जारी की

निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को एडवाइजरी जारी की
भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को एक एडवाइजरी जारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ टिप्पणियों से संबंधित मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश और उनके जवाब सहित सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद उन्हें भविष्य में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)। भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को एक एडवाइजरी जारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ टिप्पणियों से संबंधित मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश और उनके जवाब सहित सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद उन्हें भविष्य में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।

चुनाव आयोग ने एडवाइजरी में चेतावनी दी है कि आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के लिए पार्टियों, उम्मीदवारों और स्टार प्रचारकों के खिलाफ अनर्गल टिप्‍पणी करने पर उन्‍हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। आयोग ने यह भी कहा कि जिन स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को पहले नोटिस मिल चुका है, उन्हें आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन के लिए कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

आयोग ने राहुल गांधी को इससे पहले पिछलेे साल 23 नवंबर को नोटिस जारी किया था, जिस समय पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव चल रहा था। राजस्‍थान में एक रैली के दौरान 22 नवंबर को राहुल ने प्रधानमंत्री के संदर्भ में 'पनौती' और 'जेबकतरा' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था, जिसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आयोग ने अगले दिन उन्‍हें नोटिस जारी किया था। प्रधानमंत्री के खिलाफ अनर्गल टिप्‍पणी का मामला बाद में दिल्‍ली हाईकोर्ट पहुंचा, हाईकोर्ट चुनाव आयोग को इस पर आठ सप्‍ताह में निर्णय लेने को कहा था। आयोग ने विचार-विमर्श के बाद राहुल को एडवाइजरी के रूप में चेतावनी दी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 March 2024 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story