राष्ट्रीय: बीजापुर के पोटा केबिन में भीषण आग, 300 लड़कियां सुरक्षित, एक लापता

बीजापुर के पोटा केबिन में भीषण आग, 300 लड़कियां सुरक्षित, एक लापता
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में स्थित गर्ल्स पोटा केबिन में भीषण आग लग गई। इस आग में घिरी 300 बालिकाओं को स्टाफ और ग्रामीणों की मदद से बाहर सुरक्षित निकाला गया।

रायपुर, 7 मार्च (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में स्थित गर्ल्स पोटा केबिन में भीषण आग लग गई। इस आग में घिरी 300 बालिकाओं को स्टाफ और ग्रामीणों की मदद से बाहर सुरक्षित निकाला गया।

मिली जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले के चिंताकोंटा स्थित गर्ल्स पोटा केबिन में बीती आधी रात अचानक आग लग गई। पोटा केबिन में लगभग 300 बालिकाएं रहती हैं। इन सभी को राहत और बचाव कार्य के जरिए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

मगर एक बालिका लापता है। यह बालिका अपने रिश्ते की बहन से मिलने आई थी।

आग कैसे लगी इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

राज्य में आदिवासी छात्रों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत पोटा केबिन की स्थापना की गई है। अलग-अलग हिस्सों में छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग पोटा केबिन बनाए गए हैं। इनमें मुफ्त शिक्षा और आवासीय व्यवस्था होती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 March 2024 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story