लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में जुटा निर्वाचन आयोग

मध्य प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में जुटा निर्वाचन आयोग
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में निर्वाचन आयोग ने कोशिश तेज कर दी है। इसी क्रम में बुधवार को विशेष मतदाता जागरूकता प्रचार वाहन रवाना किए गए।

भोपाल, 20 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में निर्वाचन आयोग ने कोशिश तेज कर दी है। इसी क्रम में बुधवार को विशेष मतदाता जागरूकता प्रचार वाहन रवाना किए गए।

राज्य के मुख्य निवार्चन पदाधिकारी अनुपम राजन ने जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश के 26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत 75 फीसदी से कम था। इन विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार वाहन भेजे गए हैं।

बताया गया है कि चिन्हित 75 विधानसभा क्षेत्रों में एक माह तक जागरूकता प्रचार वाहन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। लघु फिल्म, स्लोगन, पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के महत्व और लोकतंत्र में उनके वोट की कीमत की जानकारी दी जाएगी।

मतदाता जागरूकता प्रचार वाहन मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, गुना, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, कटनी, जबलपुर, भोपाल, देवास, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन और रतलाम जिले की विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 March 2024 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story