कूटनीति: नेपाल को हमेशा पड़ोसी कूटनीति की अहम दिशा में रखता है चीन वांग यी

नेपाल को हमेशा पड़ोसी कूटनीति की अहम दिशा में रखता है चीन  वांग यी
चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 26 मार्च को पेइचिंग में नेपाली उप प्रधानमंत्री औऱ विदेश मंत्री नारायन काजी श्रेष्ठ के साथ बातचीत की। वांग यी ने कहा कि मैत्रीपूर्ण पड़ोसी और रणनीतिक साझेदार के नाते चीन हमेशा नेपाल को अपनी पड़ोसी कूटनीती की अहम दिशा में रखता है।

बीजिंग, 27 मार्च (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 26 मार्च को पेइचिंग में नेपाली उप प्रधानमंत्री औऱ विदेश मंत्री नारायन काजी श्रेष्ठ के साथ बातचीत की। वांग यी ने कहा कि मैत्रीपूर्ण पड़ोसी और रणनीतिक साझेदार के नाते चीन हमेशा नेपाल को अपनी पड़ोसी कूटनीती की अहम दिशा में रखता है।

वांग यी ने कहा कि चीन नेपाल के साथ उच्च गुणवत्ता से बेल्ट एंड रोड का सह निर्माण करने और विकास व समृद्धि के उन्मुख पीढ़ी दर पीढ़ी मैत्रीपूर्ण रणनीतिक सहयोग साझेदारी को अधिक ऊंचे स्तर पर पहुंचाने को तैयार है।

श्रेष्ठ ने बताया कि नेपाल की नयी सरकार चीन के साथ संबंधों को बहुत महत्व देती है। नेपाल चीन के साथ बेल्ट एंड रोड सहनिर्माण को मज़बूत करने के लिए उत्सुक है। नेपाल ने चीन को वैश्विक विकास पहल के दोस्तों के ग्रुप में शामिल करने का फैसला किया है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 March 2024 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story