लोकसभा चुनाव 2024: बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बन गई बात, शुक्रवार को पटना में घोषणा की उम्मीद

बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बन गई बात, शुक्रवार को पटना में घोषणा की उम्मीद
बिहार में महागठबंधन का सीट बंटवारे का मुद्दा अब सुलझता दिख रहा है। राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों के बीच इस पर सहमति बन गई है।

पटना, 28 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में महागठबंधन का सीट बंटवारे का मुद्दा अब सुलझता दिख रहा है। राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों के बीच इस पर सहमति बन गई है।

दिल्ली में राजद और कांग्रेस के नेताओं के बीच लगातार बैठकें चलती रही है, इसके बाद अब मुद्दा सुलझने की खबर है। महागठबंधन ने शुक्रवार को राजद कार्यालय में प्रेस वार्ता बुलाई है जिसमें घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा किए जाने की संभावना है।

इस प्रेस वार्ता में राजद के नेता तेजस्वी यादव के अलावा महागठबंधन में शामिल अन्य घटक दलों के नेता भी उपस्थित रहेंगे।

इधर, सूत्रों का कहना है कि महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को आठ से नौ सीटें मिल सकती हैं जबकि तीन वामपंथी दलों भाकपा, भाकपा (माले) और माकपा को दो से तीन सीटें दी जा सकती हैं।

सूत्र हालांकि बताते है कि पूर्णिया सीट राजद किसी हाल में कांग्रेस को देना नहीं चाह रही है। इधर, पूर्व सांसद पप्पू यादव अभी भी पूर्णिया छोड़ने को तैयार नहीं दिख रहे हैं।

लोकसभा के प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने का गुरुवार को अंतिम दिन था। राजद ने सीट बंटवारे की घोषणा के पहले ही कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों कि सिंबल दे दिया है।

दूसरी तरफ, एनडीए ने पहले ही सीट बंटवारे की घोषणा कर दी है। एनडीए में शामिल लोजपा (रामविलास) ने भी उसके कोटे में गई पांच में से तीन सीटों वैशाली, खगड़िया और समस्तीपुर को छोड़कर सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है ।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 March 2024 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story