दुर्घटना: डीटीसी बस से कुचल जाने से एक शख्स की मौत, अभाविप ने किया विरोध-प्रदर्शन

डीटीसी बस से कुचल जाने से एक शख्स की मौत, अभाविप ने किया विरोध-प्रदर्शन
दिल्ली में बसों से हो रहे सड़क हादसों की रोकथाम के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली परिवहन निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। छह सूत्रीय मांगों के साथ दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा है।

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में बसों से हो रहे सड़क हादसों की रोकथाम के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली परिवहन निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। छह सूत्रीय मांगों के साथ दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा है।

दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन सौंपकर हो रही दुर्घटनाओं को रोकने तथा बस चालकों को यातयात सुरक्षा संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करने की मांग की।

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक व्यक्ति की मृत्यु डीटीसी बस से कुचल जाने से हो गई। एबीवीपी ने इस दुर्घटना का कारण डीटीसी चालक का बस को लेन से अलग चलाना बताया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपने ज्ञापन में बसों को अपने निर्धारित लेन में चलने, बसों का ठहराव सिर्फ बस स्टैंड पर हो यह सुनिश्चित करने, बस ड्राइवरों की नियमित काउंसलिंग की व्यवस्था करने, बस ड्राइवरों के मासिक वेतन को नियमित करने, मृतक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने और दिल्ली परिवहन निगम को बसों के द्वारा कुचले जाने या रौंदे जाने वाले मृतकों के परिवार को मुआवजे की व्यवस्था करने जैसी मांगों को सम्मिलित किया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर डीटीसी बसों द्वारा दुघर्टनाओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस प्रकार नियमों का उल्लंघन करती डीटीसी की बसें दिल्ली के नागरिकों के लिए जानलेवा साबित हो रही हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 April 2024 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story