अंतरराष्ट्रीय: फिलीपींस की अवैध कार्रवाई को चीनी तटरक्षक ने कानूनी रूप से नियंत्रित किया

फिलीपींस की अवैध कार्रवाई को चीनी तटरक्षक ने कानूनी रूप से नियंत्रित किया
दक्षिण चीन सागर में कई फिलीपीनी जहाज़ अवैध रूप से चीन के हुआंगयान द्वीप के पास समुद्री क्षेत्र में एकत्र हुए और सामान्य मत्स्य उत्पादन कार्यों से असंबंधित गतिविधियों को अंजाम दिया।

बीजिंग, 16 मई (आईएएनएस)। दक्षिण चीन सागर में कई फिलीपीनी जहाज़ अवैध रूप से चीन के हुआंगयान द्वीप के पास समुद्री क्षेत्र में एकत्र हुए और सामान्य मत्स्य उत्पादन कार्यों से असंबंधित गतिविधियों को अंजाम दिया।

चीन तटरक्षक ने स्थल पर निगरानी और साक्ष्य संग्रह को मजबूत किया। फिलीपीनी जहाज़ों ने एक-दूसरे के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और तथाकथित "संप्रभुता की घोषणा" गतिविधि का मंचन किया।

परिचय के अनुसार फिलीपीनी गैर-सरकारी संगठनों के कई जहाज़ फ़ोटो और वीडियो लेने के लिए अवैध रूप से चीन के हुआंगयान द्वीप से लगभग 60 समुद्री मील पूर्व में एकत्र हुए और फिलीपीन के आधिकारिक जहाज़ ने उनके साथ "अंगरक्षक" के रूप में काम किया।

बताया गया है कि फिलीपींस ने मछली पकड़ने वाली नौकाओं को आपूर्ति की, मछली पकड़ने के संचालन को शुरू करने, झंडे प्रदर्शित करने आदि के द्वारा घटनास्थल पर एक शो बनाया। चीनी तटरक्षक ने कानून के अनुसार फिलीपीनी जहाजों के अवैध जमावड़े को साइट पर नियंत्रण किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 May 2024 3:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story