राजनीति: छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग को लेकर कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि, राज्य में शिक्षा मंत्री ही तय नहीं हो पा रहे हैं। सरकार नए निर्देश, आदेश और रिपोर्ट को तलब कर अधिकारियों पर सख्ती बरत रही है।

रायपुर, 9 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग को लेकर कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि, राज्य में शिक्षा मंत्री ही तय नहीं हो पा रहे हैं। सरकार नए निर्देश, आदेश और रिपोर्ट को तलब कर अधिकारियों पर सख्ती बरत रही है।

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय कैबिनेट में गठन के साथ ही शिक्षा विभाग सीनियर विधायक बृजमोहन अग्रवाल को मिला। 22 दिसंबर 2023 से 19 जून 2024 तक वह विभाग के मंत्री रहे। जब बृजमोहन सांसद बने और केंद्र की राजनीति में एक्टिव हो गए, तो ये विभाग सीएम विष्णु देव साय के पास पहुंच गया।

लेकिन, सीएम के पास विभाग पहुंचने के साथ ही नए तेवर में शिक्षा की चर्चाओं ने रफ्तार पकड़ ली। इसके बाद एक के बाद एक बैठक होने लगी और अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जाने लगी। अधिकारियों के साथ सख्ती दिखने लगी।

बता दें कि 'मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना' के तहत पिछली सरकार ने साल 2022-23 में स्कूलों की मरम्मत का जो काम कराया था, उसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगे। अब इसकी भी जांच हो रही है और अधिकारियों को 15 दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने निर्देश मिले हैं।

इसको लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार पर घेरा, जबकि कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी सरकार में स्कूल खुलने के समय शिक्षामंत्री ही नहीं है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 July 2024 4:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story