उत्तरी गाजा में हमास के सैन्य ढांचे को ध्वस्त कर दिया है: आईडीएफ

उत्तरी गाजा में हमास के सैन्य ढांचे को ध्वस्त कर दिया है: आईडीएफ
तेल अवीव, 7 जनवरी (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के सैन्य ढांचे को "नष्ट" कर दिया है।

तेल अवीव, 7 जनवरी (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के सैन्य ढांचे को "नष्ट" कर दिया है।

आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इजरायली सैनिकों ने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के सैन्य ढांचे को "नष्ट" कर दिया है और अब वे मध्य और दक्षिणी गाजा में हमास को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इस बीच, आईडीएफ और शिन बेट ने कहा कि मध्य गाजा में हमास की नुसीरत बटालियन के कमांडर इस्माइल सिराज और उनके डिप्टी अहमद वहाबा हवाई हमले में मारे गए।

नुसीरात बटालियन कथित तौर पर 7 अक्टूबर को किबुत्ज़ बेरी पर हुए हमलों के लिए ज़िम्मेदार थी।

हालांकि, हगारी ने कहा कि सैन्य नेटवर्क को नष्ट कर दिए जाने के बावजूद अभी भी उन क्षेत्रों से इज़राइल पर छिटपुट रॉकेट हमले होने की संभावना है।

उन्होंने यह भी कहा कि मध्य गाजा में शरणार्थी शिविर आतंकवादियों से भरे हुए हैं, जबकि खान यूनिस क्षेत्र हमास के भूमिगत सुरंग नेटवर्क से भरा है।

आईडीएफ प्रवक्ता ने कहा कि लड़ाई पूरे 2024 तक जारी रहेगी और सेना हमास को खत्म करने और सभी बंधकों को रिहा कराने के लिए युद्ध के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उचित रूप से निर्धारित योजना पर काम कर रही है।

--आईएएनएस

सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Jan 2024 3:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story