भारतीय टीम हमारे खेल के हर पहलू को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है: उदय सहारन

भारतीय टीम हमारे खेल के हर पहलू को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है:  उदय सहारन
जोहान्सबर्ग, 9 जनवरी (आईएएनएस) आईसीसी अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 शुरू होने में सिर्फ दस दिन दूर है, भारत के कप्तान उदय सहारन ने कहा कि टीम अपने खेल के हर पहलू को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

जोहान्सबर्ग, 9 जनवरी (आईएएनएस) आईसीसी अंडर19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 शुरू होने में सिर्फ दस दिन दूर है, भारत के कप्तान उदय सहारन ने कहा कि टीम अपने खेल के हर पहलू को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

पुरुषों के अंडर19 विश्व कप के 15वें संस्करण की शुरुआत से पहले मौजूदा चैंपियन भारत को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। वे वर्तमान में अंडर19 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं, जहां उन्हें 10 जनवरी को फाइनल खेलना है।

“हमारी तैयारी गहन रही है, और टीम हमारे खेल के हर पहलू को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है। हम इस स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में आने वाली चुनौतियों को समझते हैं, लेकिन टीम के भीतर उत्साह स्पष्ट है।''

सहारन ने आईसीसी विज्ञप्ति में कहा, “दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ अंडर19 टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की संभावना रोमांचक और प्रेरक दोनों है। हमारे पास प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और टीम भावना का बेहतरीन मिश्रण है और हम प्रतिस्पर्धा में भाग लेने और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं।”

भारत 2020 के फाइनल की पुनरावृत्ति में 20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा, जिसे बांग्लादेश ने जीता था। हाल ही में, बांग्लादेश ने संयुक्त अरब अमीरात में अंडर19 पुरुष एशिया कप सेमीफाइनल में भारत को हराया था और ट्रॉफी जीती थी।

बांग्लादेश के कप्तान महफुजुर रहमान रब्बी ने कहा, "हम उत्सुक है। इस आयु स्तर के अधिकांश खिलाड़ियों को अंडर19 विश्व कप में भाग लेने का एक अवसर मिलता है और हम इस आयोजन को यादगार बनाना चाहते हैं। हमें प्रेरणा के लिए दूर तक देखने की जरूरत नहीं है।”

“हम पिछले महीने ही एशियाई चैंपियन बने थे और चार साल पहले हमारे पूर्ववर्तियों ने विश्व कप जीता था। हम विश्व कप जीतने के लिए वहां जाएंगे। बांग्लादेश ने पहले भी ऐसा किया है और ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम एशिया कप से दक्षिण अफ्रीका तक इस गति को बरकरार नहीं रख सकें,'' ।

19 जनवरी को मुख्य कार्यक्रम शुरू होने से पहले प्रत्येक टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी, जहां मेजबान दक्षिण अफ्रीका, 2014 अंडर19 विश्व कप विजेता, पोचेफस्ट्रूम में 2016 संस्करण के चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ेंगे।

20 जनवरी को दो और प्रतिद्वंद्वी आपस में भिड़ेंगे, क्योंकि इंग्लैंड, जो 2022 पुरुष अंडर19 विश्व कप में भारत से उपविजेता रहा, पोटचेफस्ट्रूम में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा, जबकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान पूर्वी लंदन में भिड़ेंगे।

अभ्यास कार्यक्रम :

13 जनवरी, शनिवार

यूएसए बनाम नामीबिया, टक्स ओवल, प्रिटोरिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टीयूटी ओवल, प्रिटोरिया

दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, सेंट स्टिथियंस, जोहान्सबर्ग

नेपाल बनाम स्कॉटलैंड, ब्रामफिशर ओवल, जोहान्सबर्ग

14 जनवरी, रविवार

आयरलैंड बनाम ज़िम्बाब्वे, टक्स ओवल, प्रिटोरिया

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, टीयूटी ओवल, प्रिटोरिया

इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान, सेंट स्टिथियंस, जोहान्सबर्ग

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, ब्रैमफिशर ओवल, जोहान्सबर्ग

16 जनवरी, मंगलवार

नामीबिया बनाम आयरलैंड, टक्स ओवल, प्रिटोरिया

जिम्बाब्वे बनाम यूएसए, टीयूटी ओवल, प्रिटोरिया

वेस्टइंडीज बनाम नेपाल, सेंट स्टिथियंस, जोहान्सबर्ग

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान, ब्रैमफिशर ओवल, जोहान्सबर्ग

17 जनवरी, बुधवार

श्रीलंका बनाम भारत, टक्स ओवल, प्रिटोरिया

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश, टीयूटी ओवल, प्रिटोरिया

स्कॉटलैंड बनाम न्यूजीलैंड, सेंट स्टिथियंस, जोहान्सबर्ग

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, ब्रामफिशर ओवल, जोहान्सबर्ग

--आईएएनएस

आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jan 2024 1:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story