मणिपुर के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के समय पर सवाल उठाए

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय पर सवाल उठाए
इंफाल, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होने के तुरंत बाद सवाल किया कि क्या यह हिंसा प्रभावित क्षेत्र में रैलियां आयोजित करके राजनीति करने का समय है?

इंफाल, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होने के तुरंत बाद सवाल किया कि क्या यह हिंसा प्रभावित क्षेत्र में रैलियां आयोजित करके राजनीति करने का समय है?

उन्होंने आरोप लगाया कि जब मणिपुर में हालात बेहतर हो रहे हैं, तो राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता हालात को और जटिल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंह ने इंफाल में एक कार्यक्रम के मौके पर मीडिया से कहा, "राज्य में मौजूदा हालात को देखते हुए क्या यह रैली आयोजित करके राजनीति करने का समय है? यह जीवन और संपत्तियों की रक्षा करने और राहत प्रदान करने का समय है।"

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को 'भारत तोड़ो' यात्रा करार देते हुए उन्होंने दावा किया कि मणिपुर में हालात धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं और सामान्य स्थिति बहाल हो रही है।

सिंह ने कहा, "जब भी वह (गांधी) आते हैं, समस्याएं खड़ी हो जाती हैं। अगर वह आते हैं, तो हमें सावधान और सतर्क रहना होगा, ताकि वह हालात को खराब न करें।"

पिछले साल 3 मई को राज्य में हिंसा भड़कने के कुछ हफ्तों बाद जून में राहुल गांधी ने दो दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया था। वह कुछ जिलों में गए थे और राहत शिविरों में रह रहे पीडि़त परिवारों से मिले थे।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले लगभग 10 साल के शासन को “अन्याय काल” करार देते हुए रविवार को मणिपुर के थौबल जिले से 66 दिनों की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की। यह यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,713 किमी की दूरी तय करने के बाद 20 मार्च को मुंबई में खत्‍म होगी।

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत के लिए कांग्रेस ने पहले इंफाल स्थित हप्ता कांगजेइबुंग पैलेस मैदान का उपयोग करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन राज्‍य की भाजपा सरकार ने अनुमति नहीं दी, उसके बाद कांग्रेस ने थौबल जिले के खोंगजोम युद्ध स्मारक के पास एक निजी मैदान में जनसभा की।

--आईएएनएस

एसजीके

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jan 2024 6:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story