राजनीति: ईरान का पाकिस्तान पर मिसाइल से हमला अभूतपूर्व

ईरान का पाकिस्तान पर मिसाइल से हमला अभूतपूर्व
तेहरान/इस्लामाबाद, 17 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान के स्थानीय मीडिया ने बताया है कि ईरान के मिसाइल हमले के दौरान पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के दो महत्वपूर्ण ठिकाने नष्ट हो गए हैं।

तेहरान/इस्लामाबाद, 17 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान के स्थानीय मीडिया ने बताया है कि ईरान के मिसाइल हमले के दौरान पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के दो महत्वपूर्ण ठिकाने नष्ट हो गए हैं।

मेहर न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जैश उल-अदल आतंकी समूह वाले इन दो महत्वपूर्ण ठिकानों को मंगलवार को मिसाइल और ड्रोन से निशाना बनाया गया और नष्ट कर दिया गया।

ईरान के कुछ अन्य स्थानीय मीडिया का कहना है कि लक्षित अड्डे पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कुहे सब्ज़ नामक क्षेत्र में स्थित हैं, जहां जैश उल-अदल आतंकवादी समूह का सबसे बड़ा ठिकाना है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान का कहना है कि मंगलवार को ईरान के हमलों में दो बच्चे मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।

उधर ईरान ने कहा कि उसने आतंकवादी समूह जैश अल-अदल से जुड़े दो ठिकानों को निशाना बनाया। लेकिन पाकिस्तान ने इसे ख़ारिज करते हुए इसे एक "अवैध काम" बताया जिसके "गंभीर परिणाम" हो सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इराक और सीरिया के बाद पाकिस्तान तीसरा देश है, जो पिछले कुछ दिनों में ईरानी हमले का शिकार हुआ है।

ईरान द्वारा पाकिस्तान पर मिसाइल हमला अभूतपूर्व है, ऐसा पहला कभी नहीं हुआ। मंगलवार के हमले में बलूचिस्तान के विशाल दक्षिण-पश्चिमी प्रांत का एक गांव प्रभावित हुआ, जो दोनों देशों की सीमा से लगा हुआ है।

कड़े शब्दों में एक बयान में, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने "ईरान द्वारा उसके हवाई क्षेत्र के अकारण उल्लंघन" की कड़ी निंदा की है। इसने इस घटना को "पूरी तरह से अस्वीकार्य" कहा, और कहा कि "यह और भी चिंताजनक है कि यह अवैध कृत्य पाकिस्तान और ईरान के बीच बातचीत के कई चैनलों के रहते हुए हुआ है"।

--आईएएनएस

एसकेपी/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jan 2024 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story