राष्ट्रीय: मायावती ने कांशीराम को भारत रत्‍न देने की मांग उठाई

मायावती ने कांशीराम को भारत रत्‍न देने की मांग उठाई
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम को भी सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्‍न देने की मांग की है। उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍न सम्मान दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया है।

लखनऊ, 24 (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम को भी सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्‍न देने की मांग की है। उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍न सम्मान दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया है।

मायावती ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, "बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व कर्पूरी ठाकुर को देर से ही सही अब भारत रत्‍न की उपाधि से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं।"

उन्होंने सर्वोच्च नागरकि सम्मान के लिए कर्पूरी ठाकुर के परिवार व सभी अनुयाइयों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने आगे लिखा, "देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय एवं समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक श्री कर्पूरी ठाकुर जी को आज उनकी 100 वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।"

मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम को भी भारत रत्‍न से सम्मानित करने की मांग करते हुए एक और पोस्ट में लिखा, "इसी प्रकार दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने एवं उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बसपा के संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी का योगदान ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय है, जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत अनुसार भारत रत्‍न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Jan 2024 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story