अंतरराष्ट्रीय: अमेरिकी सेना को अपने खतरनाक उकसावे को रोकना होगा : चीनी रक्षा मंत्रालय

अमेरिकी सेना को अपने खतरनाक उकसावे को रोकना होगा : चीनी रक्षा मंत्रालय
चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू छ्येन ने चीन और अमेरिका के बीच समुद्री और हवाई सुरक्षा की चर्चा में स्पष्ट किया कि अमेरिकी सेना को किसी भी आकस्मिक घटना से बचने के लिए अपने खतरनाक उकसावे को रोकना होगा।

बीजिंग, 26 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू छ्येन ने चीन और अमेरिका के बीच समुद्री और हवाई सुरक्षा की चर्चा में स्पष्ट किया कि अमेरिकी सेना को किसी भी आकस्मिक घटना से बचने के लिए अपने खतरनाक उकसावे को रोकना होगा।

ध्यान रहे कि हाल ही में वाशिंगटन में चीन और अमेरिका के रक्षा मंत्रालयों के बीच 17वीं कामकाजी बैठक के दौरान, चीनी पक्ष ने मांग की कि अमेरिका समुद्री और हवाई सुरक्षा मुद्दों के स्रोत की पहचान करे और अपनी पहली पंक्ति के सैनिकों की तैनाती को सख्ती से नियंत्रित करे।

वू छ्येन ने इस बात पर जोर दिया कि चीन और अमेरिका के बीच समुद्री और हवाई सुरक्षा मुद्दे का प्राथमिक कारण चीन की सीमाओं के पास अमेरिकी सैन्य जहाजों और विमानों द्वारा लगातार उकसावे की कार्रवाई करना है।

उन्होंने अमेरिका से अंतरराष्ट्रीय कानून का सम्मान करने और सभी खतरनाक उकसावे वाली कार्रवाइयों को तुरंत रोकने का आह्वान किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jan 2024 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story