राष्ट्रीय: झारखंड में जेएसएससी परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल, प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद परीक्षा रद्द

झारखंड में जेएसएससी परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल, प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद परीक्षा रद्द
झारखंड में सीजीएल (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने से आक्रोशित हजारों छात्रों ने बुधवार को रांची में जेएसएससी कार्यालय को घंटों घेरे रखा। उग्र प्रदर्शनकारी जेएसएससी दफ्तर का मुख्य गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गए और चेयरमैन नीरज सिन्हा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

रांची, 31 जनवरी (आईएएनएस)। झारखंड में सीजीएल (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने से आक्रोशित हजारों छात्रों ने बुधवार को रांची में जेएसएससी कार्यालय को घंटों घेरे रखा। उग्र प्रदर्शनकारी जेएसएससी दफ्तर का मुख्य गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गए और चेयरमैन नीरज सिन्हा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया। इसमें कई छात्र घायल हुए हैं। छात्रों के आंदोलन के बीच जेएसएससी ने 28 जनवरी को हुई सीजीएल के सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द कर दी है। इसके अलावा आगामी 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी है।

गौरतलब है कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से 28 जनवरी को आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (एसएससी-सीजीएल) की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इसके बाद कमीशन ने थर्ड पेपर यानी सामान्य ज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी थी, लेकिन, छात्र सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर आज राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों छात्र रांची स्थित जेएसएससी ऑफिस का घेराव करने पहुंचे थे।

प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि आयोग छात्रों के भविष्य़ से खिलवाड़ कर रहा है। एसएससी-सीजीएल की इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 2,025 पदों पर नियुक्ति की जानी है। इसके लिए 6.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की भारी संख्या की वजह से दो तिथियों 28 जनवरी और 4 फरवरी को परीक्षा की तिथि तय की गई थी। पहली तिथि यानी 28 जनवरी को राज्य भर के 735 केंद्रों पर तीन अलग-अलग पत्रों की परीक्षा तीन पालियों में ली गई, जिसमें करीब 3 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story