राष्ट्रीय: हरदा विस्फोट कांड की न्यायिक जांच की मांग, सदन में कांग्रेस का हंगामा और वॉकआउट

हरदा विस्फोट कांड की न्यायिक जांच की मांग, सदन में कांग्रेस का हंगामा और वॉकआउट
मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की न्यायिक जांच की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस विधायकों की जब मांग नहीं मानी गई तो उन्होंने विधानसभा से वॉक आउट कर दिया।

भोपाल, 8 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की न्यायिक जांच की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस विधायकों की जब मांग नहीं मानी गई तो उन्होंने विधानसभा से वॉक आउट कर दिया।

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस विधायकों ने हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट का मामला उठाया और मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की। जब सरकार की ओर से न्यायिक जांच कराने का आश्वासन नहीं मिला तो कांग्रेस विधायक हंगामा करते हुए सदन से बाहर आ गए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि विस्फोट मामले की जांच कराई जा रही है, जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन के बाहर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा है कि हरदा में जो हुआ है, वह चिंताजनक है। इस मामले में अधिकारियों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही न्यायिक जांच करानी चाहिए। इस मामले की अधिकारी जांच करेंगे तो वह अपने साथियों को बचाएंगे ही। एसपी और कलेक्टर का सिर्फ तबादला काफी नहीं है बल्कि उन पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।

उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे का कहना है कि यह अवैध पटाखा फैक्ट्री सत्ताधारी दल के नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में चल रही थी। इसलिए जरूरी है कि इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराई जाए।

ज्ञात हो कि इस मामले में फैक्ट्री संचालक सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और संचालक का मकान भी सील किया जा चुका है। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने समिति भी गठित कर दी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Feb 2024 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story