राष्ट्रीय: आईएस से संबंध, एनआईए द्वारा गिरफ्तारी की बातें निराधार: बेंगलुरु के सलाहकार अलीअब्बास

आईएस से संबंध, एनआईए द्वारा गिरफ्तारी की बातें निराधार: बेंगलुरु के सलाहकार अलीअब्बास
बेंगलुरु के एक सलाहकार अलीअब्बास पेटीवाला ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उनके खिलाफ आतंकी संगठन आईएस के साथ संबंध और उसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तारी की बातें निराधार और झूठी हैं।

बेंगलुरु, 22 जनवरी (आईएएनएस)। बेंगलुरु के एक सलाहकार अलीअब्बास पेटीवाला ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उनके खिलाफ आतंकी संगठन आईएस के साथ संबंध और उसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तारी की बातें निराधार और झूठी हैं।

उन्होंने कहा, "मीडिया में दिए गए ये बयान पूरी तरह से झूठे और निराधार हैं। जैसा कि हमने अपने हलफनामों में स्पष्ट किया है और यहां तक कि एनआईए ने पहले ही आरोप पत्र दायर कर दिया है और मैं इस मामले में आरोपी भी नहीं हूं, लेकिन एक गवाह के रूप में हूं और न ही मुझे कभी गिरफ्तार किया गया था।"

अलीअब्बास ने आगे कहा, “हम दोहराना चाहते हैं कि मैं किसी भी मामले में आरोपी भी नहीं हूं; बल्कि मुझे गवाह के रूप में बुलाया गया था और मैं कानूनी कार्यवाही में सहयोग प्रदान कर रहा हूं।

“हमें मामले के बारे में तब तक कोई जानकारी नहीं थी जब तक मुझे गवाही के लिए नहीं बुलाया गया और 2014 के आरोपियों के साथ कुछ बातचीत के संदेश नहीं दिखाए गए जो खोज का आधार थे। मैं सभी कानूनों और विनियमों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।''

उन्होंने कहा, “एनआईए ने हमारी बैठक के दौरान मुझे “देश के लिए संपत्ति” कहा और समाज में मेरे काम की भी प्रशंसा की। हम दोहराना चाहते हैं कि हम किसी भी मामले में आरोपी पक्ष भी नहीं हैं। इसके अलावा, मैंने सभी प्रकार के उग्रवाद के खिलाफ लिखा है और सभी उग्रवाद का विरोध किया है और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और राष्ट्र निर्माण में मदद में विश्वास करता हूं। मैं प्रशासन बेहतर बनाने में मदद करने के लिए स्थानीय शासन निकायों में सक्रिय रूप से शामिल रहा हूं।”

अलीअब्बास ने बताया, “इन झूठे और अपमानजनक बयानों के प्रकाशन ने हमारी प्रतिष्ठा के साथ-साथ हमारे पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

अलीअब्बास ने कहा, "हमें अज्ञात व्यक्तियों से धमकियां और उत्पीड़न भी मिला है, जिससे हमारी सुरक्षा खतरे में पड़ गई है।" उन्होंने बताया कि चार्जशीट पहले ही दायर की जा चुकी है और वह मामले में आरोपी नहीं बल्कि गवाह हैं।

मीडिया में लेख 13 दिसंबर को प्रकाशित हुआ था। एनआईए ने 9 दिसंबर 2023 को एक तलाशी अभियान चलाया और बेंगलुरु में 12 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि एनआईए ने आतंकी निशानों का पता लगाने के बाद इन स्थानों पर छापेमारी की थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jan 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story