राष्ट्रीय: लालू प्रसाद यादव 10 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से घर लौटे

लालू प्रसाद यादव 10 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से घर लौटे
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा सोमवार को घंटों पूछताछ के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार देर रात घर लौट आए।

पटना, 30 जनवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा सोमवार को घंटों पूछताछ के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार देर रात घर लौट आए।

लालू प्रसाद यादव सुबह 11 बजे यहां ईडी कार्यालय पहुंचे और रात 9 बजे तक वहीं रहे। अधिकारियों ने उनसे आईआरसीटीसी लैंड फॉर जॉब मामले में 10 घंटे तक पूछताछ की है।

दिन के दौरान लालू प्रसाद के समर्थक बड़ी संख्या में ईडी कार्यालय में एकत्र हुए और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगाए।

राजद एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने कहा, "ईडी की कार्रवाई बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लालू प्रसाद यादव 76 साल के हैं और हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। उन्हें 10 घंटे तक ईडी कार्यालय में रहने के लिए मजबूर किया गया। यह एक अमानवीय कृत्य है। यह घटना शर्मनाक है... वे वर्षों से लालू प्रसाद यादव को परेशान कर रहे थे और हमने बार-बार कहा है कि लोकसभा चुनाव तक ऐसी चीजें होंगी।"

लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने कहा, "देश पर शासन करने वाले लोग सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने एक बीमार व्यक्ति को 10 घंटे तक ईडी कार्यालय में रहने के लिए मजबूर किया। मैं दो से तीन बार दवा देने के लिए अंदर गई।"

हालांकि, भाजपा नेता और नए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "लालू प्रसाद यादव उस समय प्रधानमंत्री रहे एच.डी. देवेगौड़ा और इंद्रकुमार गुजराल के कारण चारा घोटाले में जेल गए और उन्होंने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए सीबीआई को निर्देश दिया था। नौकरी के बदले आईआरसीटीसी की जमीन घोटाला हुआ, मनमोहन सिंह सरकार ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई और मामला पहले सीबीआई और बाद में ईडी को सौंपा गया।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jan 2024 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story