राष्ट्रीय: एक राज्य, एक कीमत पेट्रोल पंप डीलरों ने राजस्थान सरकार के कदम की सराहना की

एक राज्य, एक कीमत पेट्रोल पंप डीलरों ने राजस्थान सरकार के कदम की सराहना की
राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के लिए 'अलग-अलग शहर, अलग-अलग कीमत' को "विसंगति" बताने और इस अवधारणा को खत्म करने के एक दिन बाद, राज्य में पेट्रोलियम पंप डीलर्स एसोसिएशन ने इस कदम का स्वागत किया और उम्मीद व्यक्त की कि पेट्रोल जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ जाएगा।

जयपुर, 15 मार्च (आईएएनएस)। राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के लिए 'अलग-अलग शहर, अलग-अलग कीमत' को "विसंगति" बताने और इस अवधारणा को खत्म करने के एक दिन बाद, राज्य में पेट्रोलियम पंप डीलर्स एसोसिएशन ने इस कदम का स्वागत किया और उम्मीद व्यक्त की कि पेट्रोल जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ जाएगा।

राजस्थान में पेट्रोलियम पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, "'एक कीमत, एक राज्य' की यह अवधारणा स्वागत योग्य कदम है। राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है जहाँ हर जिले में पेट्रोल-डीजल की समान कीमत है। अब, हमें उम्मीद है कि पेट्रोल जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ जाएगा।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरुवार को कहा था कि उनकी सरकार ने उस विसंगति को दूर कर दिया है जिसके तहत राज्य के विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल की दरें अलग-अलग थीं।

जिन जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरें अधिक थीं, वहाँ दोनों ईंधनों के दाम काफी ज्यादा घटाये गये, जबकि जिन जिलों में दरें कम थीं, वहाँ दाम कम घटे।

राज्य सरकार ने भी वैट में दो फीसदी की कटौती की, जबकि केंद्र ने पेट्रोल-डीजल दो-दो रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया।

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल शुक्रवार सुबह से सस्ती दरों पर उपलब्ध हो गए।

सीएम शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कम कीमतों से राज्य सरकार की आमदनी 1,500 करोड़ रुपये कम हो जायेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 March 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story