खेल: यूपी योद्धा का लक्ष्य पुनेरी पल्टन पर जीत के साथ सीजन का शानदार समापन करना

यूपी योद्धा का लक्ष्य पुनेरी पल्टन पर जीत के साथ सीजन का शानदार समापन करना

पंचकुला, 20 फरवरी (आईएएनएस) प्लेऑफ की होड़ से पहले ही बाहर हो चुके यूपी योद्धा ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीजन 10 के 132वें मैच में पुनेरी पल्टन के खिलाफ बुधवार को यहां सीजन के अपने आखिरी मैच में जीत के साथ अपने सीजन का शानदार अंत करना चाहेंगे।

जनवरी में दोनों टीमों के बीच उलटफेर में, योद्धा अपने घरेलू चरण में एक मनोरंजक मैच में 31-40 से हार गए। चार जीत और एक टाई के साथ, योद्धा वर्तमान में 30 अंक और -114 के स्कोर अंतर के साथ लीग में 11वें स्थान पर हैं।

योद्धा अपने आखिरी मैच में गुजरात जाइंट्स के खिलाफ जीत से चूक गए और 29-36 से हार गए। दूसरी ओर, पलटन ने अपने आखिरी गेम में हरियाणा स्टीलर्स पर 51-36 की आसान जीत हासिल की। पल्टन ने प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वर्तमान में 91 अंकों और 251 के स्कोर अंतर के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है और लीग तालिका में शीर्ष पर रहने की कोशिश करेगी।

पीकेएल के दस सीज़न में दोनों टीमों का 11 बार आमना-सामना हुआ है। योद्धाओं ने छह जीत दर्ज करते हुए पलड़ा भारी रखा है जबकि पलटन ने बाकी पांच जीत हासिल की हैं।

मैच से पहले बोलते हुए, यू.पी. योद्धाज़ के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “हमारा सीज़न हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। हमने अपने कई मैचों में अपने मुख्य चेहरों को मिस किया। हालाँकि, मुझे उन युवा और अनुभवहीन खिलाड़ियों पर गर्व है जिन्होंने आगे बढ़कर उनकी जगह अच्छा खेला है। मैं पूरे सीज़न में हमारा समर्थन करने के लिए अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे लड़के कल हमारे अंतिम मैच में उन्हें खुशी देना सुनिश्चित करेंगे।”

कप्तान प्रदीप नरवाल और सुरेंदर गिल की रेडिंग जोड़ी इस सीज़न में योद्धाओं के लिए मुख्य आकर्षण थी, जिन्होंने बाद में घायल होने से पहले क्रमशः 122 और 87 रेड अंक बटोरे। पिछले कुछ मैचों में वरिष्ठ रेडरों की अनुपस्थिति में, उनके युवा साथियों गगन गौड़ा, अनिल कुमार और महिपाल ने रेडिंग की जिम्मेदारी संभाली और टीम के लिए अब तक क्रमशः 76, 26 और 25 रेड अंक अर्जित किए हैं।

डिफेंस में, सुमित ने सीज़न में अपने 61 टैकल पॉइंट्स के साथ योद्धाओं के लिए चार्ट का नेतृत्व किया। उन्हें नितेश कुमार और गुरदीप का समर्थन मिला, जिन्होंने क्रमशः 37 और 29 टैकल अंक अर्जित किए। उनकी अनुपस्थिति में, हितेश और आशु सिंह ने आगे बढ़कर क्रमशः 28 और 20 टैकल अंक अपने नाम किए। ऑलराउंडर विजय मलिक ने दोनों विभागों में योगदान दिया और सीज़न में कुल 47 अंक अर्जित किए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Feb 2024 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story