राष्ट्रीय: झारखंड में चंपई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार अब 16 को, डिप्टी सीएम को लेकर फंस रहा पेंच

झारखंड में चंपई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार अब 16 को, डिप्टी सीएम को लेकर फंस रहा पेंच
झारखंड में चंपई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है। पहले 8 फरवरी को कुछ मंत्रियों के शपथ ग्रहण का आग्रह राजभवन को भेजा गया था। लेकिन, बुधवार दोपहर बाद इस कार्यक्रम को स्थगित करने का अनुरोध किया गया।

रांची, 7 फरवरी (आईएएनएस)। झारखंड में चंपई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है। पहले 8 फरवरी को कुछ मंत्रियों के शपथ ग्रहण का आग्रह राजभवन को भेजा गया था। लेकिन, बुधवार दोपहर बाद इस कार्यक्रम को स्थगित करने का अनुरोध किया गया।

राजभवन के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब मंत्रियों का शपथ ग्रहण 16 फरवरी को दोपहर तीन बजे होगा। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर सरकार के भीतर सहमति नहीं बन पाई है। पेंच डिप्टी सीएम के पद को लेकर फंस रहा है। गठबंधन में जो फॉर्मूला तय किया गया है, उसके मुताबिक दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे।

इनमें एक कांग्रेस और दूसरा झामुमो का होगा। कांग्रेस की ओर से आलमगीर आलम का नाम डिप्टी सीएम के लिए तय माना जा रहा है, लेकिन, झामुमो में इस पद के लिए हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन और छोटे भाई बसंत सोरेन दोनों की दावेदारी है।

झामुमो कोटे से बेबी देवी, हफीजुल हसन और जोबा मांझी को रिपीट करने की तैयारी है। हेमंत सोरेन की सरकार में रहे कांग्रेस के तीन मंत्रियों बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख और रामेश्वर उरांव को भी बदलने की चर्चा चल रही है। नए मंत्रियों के नाम पर कांग्रेस के भीतर भी सहमति नहीं बन पा रही है।

--आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Feb 2024 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story