राष्ट्रीय: ईडी सीएम सोरेन को किसी पल कर सकती है गिरफ्तार, नई सरकार का दावा लेकर राजभवन जा रहे विधायक

ईडी सीएम सोरेन को किसी पल कर सकती है गिरफ्तार, नई सरकार का दावा लेकर राजभवन जा रहे विधायक
ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किसी पल गिरफ्तार कर सकती है। उनसे बुधवार को दिन के डेढ़ बजे से उनके कांके रोड स्थित आवास पर पूछताछ चल रही है। सूत्रों का कहना है कि सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया है।

रांची, 31 जनवरी (आईएएनएस)। ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किसी पल गिरफ्तार कर सकती है। उनसे बुधवार को दिन के डेढ़ बजे से उनके कांके रोड स्थित आवास पर पूछताछ चल रही है। सूत्रों का कहना है कि सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया है।

सोरेन के गिरफ्तार होने की भनक मिलते ही सत्तारूढ़ गठबंधन ने नए नेता का चुनाव कर सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए राज्यपाल से मिलने का समय मांगा गया है। राजभवन ने रात नौ बजे मुलाकात का वक्त दिया है।

खबर है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सारे विधायक राजभवन पहुंचकर नई सरकार के लिए दावेदारी पेश करेंगे। गठबंधन सीएम पद के लिए कल्पना सोरेन या पार्टी के वरिष्ठ विधायक चंपई सोरेन का नाम आगे कर सकता है।

ईडी ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से सोमवार को 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे। ईडी ने उनसे इसके बारे में कई सवाल पूछे। सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है।

इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए।

सोरेन की गिरफ्तारी की भनक मिलने के साथ ही उनके आवास के बाहर हलचल बढ़ गई है। मुख्य सचिव एल खियांग्ते और डीजीपी अजय कुमार सिंह सहित कई आला अफसर सीएम आवास पहुंचे हैं। सीएम आवास के बाहर तैनात जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 5:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story