राष्ट्रीय: कर्नाटक में अंबेडकर की पूजा में शामिल नहीं हुआ नाबालिग, समूह ने 'निर्वस्त्र' कर घुमाया गया

कर्नाटक में अंबेडकर की पूजा में शामिल नहीं हुआ नाबालिग, समूह ने निर्वस्त्र कर घुमाया गया
कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में शनिवार को एक सरकारी हॉस्टल में बीआर अंबेडकर की तस्वीर की पूजा में एक नाबालिग लड़के ने हिस्सा नहीं लिया। इसके बाद छात्रों के एक समूह ने उसके कपड़े उतार दिए और उसे नग्न घुमाया।

कलबुर्गी (कर्नाटक), 27 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में शनिवार को एक सरकारी हॉस्टल में बीआर अंबेडकर की तस्वीर की पूजा में एक नाबालिग लड़के ने हिस्सा नहीं लिया। इसके बाद छात्रों के एक समूह ने उसके कपड़े उतार दिए और उसे नग्न घुमाया।

पीड़ित के पिता की ओर से कलबुर्गी शहर के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में आरोपी छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में पढ़ता था और सरकारी हॉस्टल में रहता था।

हॉस्टल में छात्र प्रत्येक रविवार को डॉ. बीआर अंबेडकर की तस्वीर की पूजा करते थे। पीड़ित पिछले रविवार को कुछ अन्य काम होने के कारण पूजा में शामिल नहीं हो सका था।

यही बात उन्होंने इसका आयोजन करने वाले छात्रों के समूह से भी कही थी। समूह ने पीड़ित के साथ मारपीट की थी और अन्य हॉस्टल के कुछ छात्र भी उनके साथ शामिल हो गए थे।

पिता ने अपनी शिकायत में बताया था कि उनके बेटे को अर्धनग्न कर दिया गया और अंबेडकर की तस्वीर पकड़ा दी गई। आरोपियों ने उसे फोटो पकड़कर परेड करने के लिए मजबूर किया है। वे इलाके में पुलिस वाहन देखकर भाग गए थे।

पुलिस को घटना का वीडियो मिल गया है और वह मामले की जांच कर रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jan 2024 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story