सुरक्षा: मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया

मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया
मॉस्को में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में 60 से अधिक लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने के बाद शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है।

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में 60 से अधिक लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने के बाद शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है।

नकाबपोशआतंकवादियों ने शुक्रवार रात करीब 8 बजे मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर धावा बोल दिया।

रूसी दूतावास ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मॉस्को में आतंकवादी हमले के पीड़ितों के लिए शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है। हम उन मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करते हैं और सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं, जो घायल हुए हैं।"

इस्लामिक संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने अपने टेलीग्राम पर मैसेज में कहा हमलावर "सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट गए।"

पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट में कहा, "हम मास्को में हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। इस दुख की घड़ी में भारत रूस की सरकार के साथ खड़ा है।"

रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा, "उन्हें हर जगह से सांत्वना के संदेश मिल रहे हैं।"

अमेरिका ने भी इस हमले की निंदा करते हुए इसे एक भयानक कृत्य बताया। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा, तस्वीरें बहुत भयानक हैं, इतनी भयानक कि उन्हें देखना भी मुश्किल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 March 2024 7:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story