खेल: शमर जोसेफ को क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध से पुरस्कृत किया गया

शमर जोसेफ को क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध से पुरस्कृत किया गया

सेंट जोन्स (एंटीगा), 1 फरवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की तीन दशकों में पहली टेस्ट जीत में शमर जोसेफ के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ अपने वार्षिक रिटेनर अनुबंध में अपग्रेड कर दिया गया है।

शमर जोसेफ के प्रेरणादायक 7-68 प्रदर्शन से, जिसने वेस्टइंडीज को ब्रिस्बेन में दिन/रात के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 रन से शानदार जीत दिलाने में मदद की, उनके पास एक फ्रेंचाइजी अनुबंध था जिसे अब अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध में अपग्रेड कर दिया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को एक बयान में जानकारी दी, "क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) गर्व से शमर जोसेफ को उनके वर्तमान फ्रेंचाइजी अनुबंध से सीडब्ल्यूआई अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध में अपग्रेड करने की घोषणा करता है। यह निर्णय जोसेफ के उत्कृष्ट प्रदर्शन और उनकी घरेलू धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया ऐतिहासिक जीत में अमूल्य योगदान की मान्यता में आया है।'' ब्रिस्बेन, 1997 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज से यह पहली हार है।

"हम जितने प्रसन्न हैं, शमर जोसेफ को सीडब्ल्यूआई अंतर्राष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध पर पदोन्नत करना कर्तव्य भी है। उनकी असाधारण प्रतिभा और दृढ़ समर्पण गाबा में हमारी टीम की हालिया जीत की आधारशिला के रूप में काम करता है, और इस तरह का वादा इसकी उचित मान्यता का हकदार है। बयान में सीडब्ल्यूआई के निदेशक और क्रिकेट विकास और प्रदर्शन समिति के अध्यक्ष एनोक लुईस के हवाले से कहा गया है, ''सिर्फ उसे बरकरार रखे गए अनुबंध से पुरस्कृत नहीं किया गया है, उसने इसे अर्जित किया है।''

जोसेफ की उल्लेखनीय पहली श्रृंखला ने दो मैचों में 13 विकेट लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया, जिसमें निर्णायक दूसरे टेस्ट में 68 रन पर 7 विकेट का मैच विजयी स्पैल भी शामिल था। उनका प्रदर्शन, उनके समर्पण के साथ, वेस्ट इंडीज क्रिकेट की भावना का उदाहरण है।

अनुबंधित खिलाड़ी

वेस्टइंडीज पुरुष: एलिक अथानाज़े, क्रैग ब्रैथवेट, कीसी कार्टी, तेगनारायण चंद्रपॉल, जोशुआ दा सिल्वा, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Feb 2024 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story