शिक्षा: झारखंड में गर्मी और लू की वजह से स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक बंद

झारखंड में गर्मी और लू की वजह से स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक बंद
झारखंड में भीषण गर्मी और हीटवेव के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों में केजी से आठवीं तक की कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया है। यह आदेश 30 अप्रैल से प्रभावी होगा।

रांची, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। झारखंड में भीषण गर्मी और हीटवेव के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों में केजी से आठवीं तक की कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया है। यह आदेश 30 अप्रैल से प्रभावी होगा।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में अत्यधिक गर्मी पड़ने एवं लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव की आशंका को देखते हुए राज्य में संचालित सभी सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी स्कूलों में केजी से आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी।

आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल सिर्फ बच्चों के लिए बंद रहेंगे। शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों के लिए स्कूल खुले रहेंगे।

रांची स्थित मौसम केंद्र ने अपने ताजा अपडेट में राज्य के 11 जिलों में सीवियर हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा खूंटी, रांची, रामगढ़, पलामू और गढ़वा जिले में कहीं-कहीं हीट वेव का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। गर्म उत्तर पश्चिमी और पश्चिमी हवाओं की वजह से बनने वाली लू की स्थिति को देखते हुए लोगों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 April 2024 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story