राष्ट्रीय: तेलंगाना में कुछ जगहों पर जुलूस के दौरान तनाव का माहौल

तेलंगाना में कुछ जगहों पर जुलूस के दौरान तनाव का माहौल
अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर निकाले गए जुलूसों के दौरान सोमवार देर रात तेलंगाना में तीन स्थानों पर तनाव फैल गया।

हैदराबाद, 23 जनवरी (आईएएनएस)। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर निकाले गए जुलूसों के दौरान सोमवार देर रात तेलंगाना में तीन स्थानों पर तनाव फैल गया।

संगारेड्डी जिले के दौलताबाद में उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी और कई दुकानों में तोड़फोड़ की। हालांकि, समय रहते पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति पर काबू पा लिया गया।

एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संगारेड्डी के पुलिस अधीक्षक से बात की और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

दौलताबाद में तनाव तब शुरू हुआ, जब जुलूस एक रिहायशी इलाके से गुजर रहा था। जुलूस के रास्ते पर चप्पल फेंकने का आरोप लगाते हुए कुछ उपद्रवियों ने एक घर में घुसकर लोगों के साथ मारपीट की।

एआईएमआईएम विधायक कौसर मोहिउद्दीन ने कहा कि विभिन्न स्थानों से एकत्र हुए उपद्रवियों ने आपत्तिजनक नारे लगाते हुए एक दुकान में आग लगा दी और मुसलमानों की कुछ अन्य संपत्तियों में तोड़फोड़ की।

उन्होंने कहा कि जब एक घायल व्यक्ति को एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा था, तो दोपहिया वाहनों पर सवार कुछ लोगों ने नारे लगाते हुए एम्बुलेंस का पीछा किया।

नारायणपेट जिले के कोसागी शहर में भी तनाव उस समय उत्पन्न हो गया जब जुलूस एक मस्जिद के बाहर से उत्तेजक नारे लगाते हुए निकला। विधायक ने कहा कि उन्होंने नारायणपेट एसपी से बात की और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मस्जिद पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि देर रात तक नारे लगाते हुए जुलूस निकाले जाने से छोटे शहरों और गांवों में डर का माहौल पैदा हो गया है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की।

नलगोंडा जिले के नर्केटपल्ली में भी हल्का तनाव था जब भीड़ एक मस्जिद के बाहर जमा हो गई और नमाज के समय नारे लगाए। पुलिस ने हस्तक्षेप कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jan 2024 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story