राष्ट्रीय: बिहार कांग्रेस विधायकों कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद रिसॉर्ट में ठहराया गया

बिहार कांग्रेस विधायकों कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद रिसॉर्ट में ठहराया गया
भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा खरीद-फरोख्त के संदिग्ध प्रयास को विफल करने के लिए रविवार रात यहां एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित किए जाने के बाद बिहार के कांग्रेस विधायकों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

हैदराबाद, 5 फरवरी (आईएएनएस)। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा खरीद-फरोख्त के संदिग्ध प्रयास को विफल करने के लिए रविवार रात यहां एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित किए जाने के बाद बिहार के कांग्रेस विधायकों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सुरक्षाकर्मी शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर रंगारेड्डी जिले के कागजघाट में सिरी नेचर वैली रिज़ॉर्ट के आसपास कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

पुलिस ने नागार्जुन सागर रोड के आसपास रिसॉर्ट के आसपास वाहनों की आवाजाही की जांच करने के लिए बैरिकेड्स लगाए हैं।

तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने विधायकों के लिए सभी इंतजाम किए हैं।

स्थानीय कांग्रेस विधायक मालरेड्डी रंगारेड्डी व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे हैं। इब्राहिमपटनम के विधायक ने व्यक्तिगत रूप से राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिहार के विधायकों का स्वागत किया और कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें रिसॉर्ट तक पहुंचाया।

अधिकारियों ने यह सुनिश्चित किया है कि विधायकों को आवंटित ब्लॉक तक बाहरी लोगों की पहुंच न हो। सूत्रों ने कहा कि यह एहतियात के तौर पर किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी विधायकों से संपर्क करने की कोशिश न करे।

विधायकों के साथ आए बिहार कांग्रेस के कुछ नेता मंत्रियों सहित पार्टी के तेलंगाना नेतृत्व के साथ व्यवस्था का समन्वय कर रहे थे।

विधायकों के 11 फरवरी तक रुकने की संभावना है। मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के झारखंड से लौटने के बाद उनसे मिलने की संभावना है, जहां वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेने के लिए सोमवार को पहुंचे थे।

बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को विश्वास मत से पहले खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच विधायकों को पटना से हैदराबाद ले जाया गया।

चूंकि नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को अपना बहुमत साबित करना है, कुछ कांग्रेस नेताओं ने आशंका व्यक्त की है कि भाजपा या जद (यू) कांग्रेस विधायकों को लुभाने की कोशिश कर सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी 'महागठबंधन' का दूसरा सबसे बड़ा घटक है, जिसने मुख्यमंत्री और जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने के बाद सत्ता खो दी है।

बिहार में कांग्रेस पार्टी के 19 विधायक हैं। शेष तीन विधायकों के भी एक-दो दिन में हैदराबाद पहुंचने की संभावना है।

बिहार के विधायक उस दिन हैदराबाद पहुंचे जब झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस विधायक हैदराबाद में तीन दिवसीय प्रवास के बाद रांची लौटे।

दोनों पार्टियों के करीब 40 विधायक दो फरवरी को दो चार्टर्ड विमानों से हैदराबाद पहुंचे थे। वे शहर के बाहरी इलाके में लियोनिया रिज़ॉर्ट में भी ठहरे हुए थे।

चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड की नई सरकार ने सोमवार को राज्य विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के दो दिन बाद शुक्रवार को झामुमो नेता चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Feb 2024 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story