मनोरंजन: 'मुगल-ए-आजम' के निर्माता के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं तिग्मांशु धूलिया

मुगल-ए-आजम के निर्माता के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं तिग्मांशु धूलिया
फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया हिंदी क्लासिक फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के निर्देशक और लेखक के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं।

लखनऊ, 12 फरवरी (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया हिंदी क्लासिक फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के निर्देशक और लेखक के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं।

फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया इस बायोपिक को बनाने की योजना बना रहे हैं, यह बायोपिक उत्तर प्रदेश के इटावा में जन्‍मे आसिफ के शानदार सिनेमाई करियर पर प्रकाश डालेगी।

एक साहित्यिक उत्सव में भाग लेने आए 56 वर्षीय धूलिया ने कहा कि बहुत सी ऐसी चीजें नहीं है, जो उस युग के निर्देशकों के बारे में विस्तार से जानकारी देती हो।

'पान सिंह तोमर' और 'हासिल' जैसी प्रशंसित फिल्में बनाने वाले निर्देशक ने कहा, "हालांकि मुझसे इस बारे में ज्यादा बात न करने के लिए कहा गया है, लेकिन, 'आसिफ', एक फिल्म पाइपलाइन में है।"

हाल की फिल्मों के चलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "अगर मैं फिल्म बनाऊंगा तो वह भव्य होगी। विषय बड़ा होगा, लेकिन अभिनेता नहीं।"

आगे बताते हुए तिग्मांशु धूलिया ने कहा, "के. आसिफ ने बड़ा संघर्ष देखा, उन्होंने केवल 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की लेकिन, वह एक सफल फिल्म निर्देशक और निर्माता बन गए। उन्होंने 12 साल में फिल्म 'मुगल-ए-आजम' बनाई।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अवध के वाजिद अली शाह पर फिल्म बनाना चाहते थे, तो धूलिया ने कहा कि यह एक सफलता की कहानी नहीं बल्कि एक ट्रेजडी है क्योंकि उन्हें मेटियाब्रुज कोलकाता में निर्वासित किया गया था। वह 1857 के विद्रोह पर बन रही फिल्म का हिस्सा होंगे।

धूलिया ने अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के साथी इरफान खान को भी याद किया और उन्हें महान अभिनेता बताया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Feb 2024 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story