दुर्घटना: उन्नाव हादसे के बाद एक्शन मोड में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, कई बसों को किया सीज

उन्नाव हादसे के बाद एक्शन मोड में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, कई बसों को किया सीज
यूपी के उन्नाव में बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत के बाद अब योगी सरकार के मंत्री एक्शन मोड में हैं। उन्नाव हादसे के एक दिन बाद गुरुवार को यूपी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने आजमगढ़ जिले में बसों की चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने कई बसों को सीज भी किया।

आजमगढ़, 11 जुलाई (आईएएनएस)। यूपी के उन्नाव में बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत के बाद अब योगी सरकार के मंत्री एक्शन मोड में हैं। उन्नाव हादसे के एक दिन बाद गुरुवार को यूपी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने आजमगढ़ जिले में बसों की चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने कई बसों को सीज भी किया।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन विभाग की टीम के साथ आजमगढ़ में प्राइवेट बसों के खिलाफ कार्रवाई की। करीब एक दर्जन बसें पकड़ी गईं। इसमें दूसरे राज्यों के रजिस्ट्रेशन के वाहन शामिल थे। उन्होंने इन बसों को सीज करने का आदेश दिया।

आईएएनएस से फोन पर हुई बातचीत में मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि आजमगढ़ में करीब एक दर्जन बसें पकड़ी गई हैं। इनका रजिस्ट्रेशन दूसरे राज्यों का था। उन्होंने कहा कि ऐसी गाड़ियों को रोजाना कार्रवाई कर सीज किया जाएगा। अगर इन गाड़ियों के तीन चालान से अधिक मिले, तो उनका रजिस्ट्रेशन भी निरस्त किया जाएगा।

इसके साथ ही परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बसों की जांच और उन बसों के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत भी दर्ज कराई। इनमें बिहार ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड की गाड़ियां शामिल थीं।

ज्ञात हो कि लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। ये बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी। डबल डेकर बस की दूध के टैंकर से टक्कर हो गई थी।

इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया था। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा था कि जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 July 2024 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story