समाज: होली से पहले यूपी के कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

होली से पहले यूपी के कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा
होली से पहले योगी सरकार ने मंगलवार को राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ा दिया है। इस वृद्धि के साथ कुल महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो जाएगा।

लखनऊ, 12 मार्च (आईएएनएस)। होली से पहले योगी सरकार ने मंगलवार को राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ा दिया है। इस वृद्धि के साथ कुल महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो जाएगा।

मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद वित्त विभाग ने महंगाई भत्ता बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मार्च के वेतन के साथ दिया जाएगा। इसका लाभ राज्य कर्मचारियों और पेंशन पाने वालों को एक जनवरी, 2024 से मिलेगा। इस वृद्धि से सरकार के खजाने पर करीब 350 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

सरकार के इस फैसले का लाभ करीब 18 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। इसमें 12 लाख राज्य कर्मचारी और करीब 6 लाख शिक्षक शामिल हैं। इसके अलावा, 12 लाख पेंशनरों की महंगाई राहत भी चार प्रतिशत बढ़ी हुई मिलेगी। हालांकि पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते देने का आदेश अभी जारी नहीं हुआ है। इसे भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 March 2024 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story