खेल: मैं 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं अश्विन

मैं 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं  अश्विन

राजकोट, 16 फरवरी (आईएएनएस) भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित किया है।

अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यह उपलधि हासिल करने वाले अनिल कुम्बले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

ऑफ स्पिनर ने कहा, "यह काफी लंबी यात्रा रही है। मैं यह 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं। मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसमें वह हर मुश्किल से गुजरे हैं। मेरे खेलते हुए उन्हें कई बार दिल का दौरा पड़ा है। उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है क्योंकि उन्होंने लगातार टीवी पर मेरे मैच देखे हैं और मेरा लगातार समर्थन किया है। 500 विकेट हो गए हैं अब। (थका हुआ महसूस हो रहा है?)

अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी दृष्टिकोण पर कहा,'' जिस तरह से इंग्लैंड खेल रहा है, आपको बहुत सारे ओवर फेंकने की जरूरत नहीं है। वे बहुत अधिक इरादे दिखा रहे हैं, जिससे हमें सोचने के लिए कम समय मिल रहा है और साथ ही थकान भी कम हो रही है। आपको अच्छी गेंदें फेंकनी होंगी और उन हवा में खेलते शॉट्स में से एक पर कैच की उम्‍मीद करनी होगी।

उन्होंने कहा,''मुझे उम्मीद है कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए वास्तव में कठिन हो जाएगी, शायद पांचवें दिन। हमें वहां डटे रहने की जरूरत है। कल सुबह कुछ चीजें हमारे पक्ष में होंगी और हम हावी होकर खेलने की कोशिश करेंगे। वे हमें दबाव में डाल रहे हैं लेकिन जवाब देना अहम है।"

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Feb 2024 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story